खेल

Sri Lanka tour : पाकिस्तान ने घोषित की अपनी टेस्ट टीम

कराची। अगले महीने श्रीलंका दौरे (Sri Lanka tour) पर होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज (two match test series) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान (18-man squad announced) कर दिया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह की वापसी हुई है। इनके अलावा स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज और अनकैप्ड खिलाड़ी सलमान अली आगा भी अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं।

अनकैप्ड ऑलराउंडर सलमान के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 68 मैचों में 38.40 की औसत से 4,224 रन बना लिए हैं। दूसरी तरफ गेंदबाजी में उन्होंने 88 विकेट झटके हैं। 36 वर्षीय यासिर अब अंगूठे की चोट से उबर चुके हैं। उन्होंने 2015 के श्रीलंका के दौरे में 19.33 की औसत से 24 विकेट लिए थे और ऐसा ही करिश्मा आगामी सीरीज में भी करना चाहेंगे।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि श्रीलंका की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए हमने स्पिन गेंदबाजों का चुनाव किया है। टीम को लेकर उन्होंने कहा, “हमारे स्पिन विभाग को यासिर शाह की वापसी से मजबूती मिली है, जो पिछले श्रीलंका के दौरे में मैच विजेता साबित हुए थे। स्पिन विभाग में मोहम्मद नवाज और सलमान अली के रूप में दो ऑलराउंडर शामिल हैं। वहीं नौमान अली के रूप में एक बाएं हाथ का स्पिन विकल्प मौजूद है।”

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान/विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह।

पाकिस्तानी टीम 25 जून को इस्लामाबाद में इकट्ठा होगा और पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में कैंप में सात दिन तैयार करेगी। वहीं पाकिस्तान की आगामी 06 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है। दोनों देशों के बीच 16 जुलाई को होने वाले पहले मुकाबले से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। इसके बाद 24 जुलाई से दूसरा टेस्ट कोलम्बो के प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित होना है।

Share:

Next Post

NED vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड ने नीदरलैंड को आठ विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

Thu Jun 23 , 2022
एम्सतलवीन। इंग्लैंड (England ) ने तीसरे और आखिरी वनडे (third and last ODI) में नीदरलैंड (Netherlands) को आठ विकेट से हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप (Clean sweep the series) किया है। नीदरलैंड पहले खेलते हुए स्कॉट एडवर्ड्स (64), बास डी लीडे (56) और मैक्स ओडॉड (50) के अर्धशतकों के बावजूद 49.2 ओवरों में 244 पर […]