खेल

NED vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड ने नीदरलैंड को आठ विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

एम्सतलवीन। इंग्लैंड (England ) ने तीसरे और आखिरी वनडे (third and last ODI) में नीदरलैंड (Netherlands) को आठ विकेट से हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप (Clean sweep the series) किया है। नीदरलैंड पहले खेलते हुए स्कॉट एडवर्ड्स (64), बास डी लीडे (56) और मैक्स ओडॉड (50) के अर्धशतकों के बावजूद 49.2 ओवरों में 244 पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय (101*) और जोस बटलर (86*) की शानदार पारियों की मदद से दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया।

पहले खेलते हुए 18 के टीम स्कोर पर पहला विकेट खोने के बाद नीदरलैंड के शीर्षक्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया। मेजबान टीम से एडवर्ड्स, डी लीडे और ओडॉड ने अर्धशतक लगाकर एक समय स्कोर 200/3 कर दिया। बड़े स्कोर की ओर अग्रसर डच टीम डेविड विली की घातक गेंदबाजी (4/36) के सामने लड़खड़ा गई। जवाब में रॉय के शानदार शतक और बटलर के अर्धशतक से इंग्लैंड ने आसानी से मैच जीत लिया।

पारी की शुरुआत करने आए ओडॉड ने 69 गेंदों में चार चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इस बीच उन्होंने अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर के 650 रन भी पूरे कर लिए हैं। डी लीडे ने 78 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 56 रन बनाए। यह उनके वनडे करियर का पहला अर्धशतक है। विकेटकीपर बल्लेबाज एडवर्ड्स ने अपने वनडे करियर का आठवां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 72 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली।

आक्रामक बल्लेबाज रॉय ने डच गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और अपने वनडे करियर का 10वां शतक 86 गेंदों में पूरा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉय ने 117.44 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रनों की पारी खेली। अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 15 चौके भी लगाए। इसके अलावा रॉय ने सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (49) के साथ मिलकर 85 रनों की साझेदारी भी की।

विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है और 44 गेंदों में अपने वनडे करियर का 21वां अर्धशतक पूरा किया। बटलर ने 64 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 86 रन बनाए और टीम को 31वें ओवर में ही जीत दिला दी। बटलर ने शतक लगा चुके रॉय (101) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की अटूट साझेदारी भी की।

Share:

Next Post

सैन्यपथ बन गया अग्निपथ !

Thu Jun 23 , 2022
– डॉ. वेदप्रताप वैदिक जैसा कि मैंने परसों लिखा था, अग्निपथ योजना के विरुद्ध चला आंदोलन पिछले सभी आंदोलन से भयंकर सिद्ध होगा। वही अब सारे देश में हो रहा है। पहले उत्तर भारत के कुछ शहरों में हुए प्रदर्शनों में नौजवानों ने थोड़ी-बहुत तोड़-फोड़ की थी। अब पिछले दो दिनों में हम जो दृश्य […]