Uncategorized देश

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल, आज नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल, आरोप- अधिक वेट वसूल रही सरकार

नई दिल्‍ली (New Dehli) । पेट्रोल (petrol)पंप संचालकों का सीधे तौर पर राजस्थान (Rajasthan)की गहलोत सरकार पर आरोप है कि पड़ोसी (Neighbour)राज्य पंजाब और गुजरात के मुकाबले (competition)राजस्थान में सरकार पेट्रोल और डीजल (diesel)पर अधिक वेट वसूल रही है. राजस्थान में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से आह्वान किया गया है कि 1 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.


राजस्थान में आज, 1 अक्टूबर को पेट्रोल नहीं मिलेगा. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है. राजस्थान में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से आह्वान किया गया है कि 1 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. वेट (VAT) कम करने की मांग को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि सरकार फिर भी नहीं मानी तो 2 अक्टूबर से पेट्रोल पंप की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जाएगी.

बता दें कि 2 दिन पहले ही राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पेट्रोल पंप संचालकों की ओर से जिला प्रशासन को सूचित किया गया था कि अभी तक वेट कम करने की मांग को लेकर सरकार द्वारा कोई समाधान नहीं किया गया है. इसलिए राजस्थान के पूरे पेट्रोल पंप संचालक 1 अक्टूबर को सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

दरअसल, एसोसिएशन की ओर से वेट कम करने समेत अन्य मांगें की जा रही हैं. इसके लिए 13 और 14 सितंबर को दो दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी, लेकिन सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के बाद 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की गई. हालांकि, 15 सितंबर को ही सरकार से बातचीत के दौरान मिले आश्वासन के बाद इस हड़ताल को स्थगित कर दिया गया था.

 

गौरतलब है कि पेट्रोल पंप संचालकों का सीधे तौर पर राजस्थान की गहलोत सरकार पर आरोप है कि पड़ोसी राज्य पंजाब और गुजरात के मुकाबले राजस्थान में सरकार पेट्रोल और डीजल पर अधिक वेट वसूल रही है. इसलिए पेट्रोल पंप संचालक लगातार वेट कम करने की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं. अब चुनाव को नजदीक देखते हुए पेट्रोल पंप संचालक लगातार सरकार पर दबाव बना रहे हैं. सरकार द्वारा वेट कम ना करने की स्थिति में पेट्रोल पंप संचालक आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं.

Share:

Next Post

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के उम्मीदवारों पर होगा मंथन

Sun Oct 1 , 2023
राजस्थान (Rajasthan) । मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh and Chhattisgarh) समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (assembly elections) को देखते हुए आज बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन होगा. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में […]