देश

कोटा में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, IIT-JEE की कर रहा था तैयारी

जयपुर। राजस्थान के कोटा में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे छात्र ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने रविवार को इस घटना के बारे में जानकारी दी। बताया जा रहा है कि देर तक जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो दोस्तों ने पेइंग गेस्ट हाउस के मालिक को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में देखा तो छात्र का शव फंदे से लटकता मिला।

पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र की पहचान बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले आयुष जायसवाल के रूप में हुई है। मृत छात्र आयुष जायसवाल प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए महावीर नगर क्षेत्र के सम्राट चौक के पास एक ‘पेइंग गेस्ट हाउस’ में रह रहा था। आगे बताया कि शनिवार रात तक जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने ‘पेइंग गेस्ट हाउस’ के मालिक को इसकी सूचना दी। इसके बाद ‘पेइंग गेस्ट हाउस’ के मालिक ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी।


थानाधिकारी ने बताया, ‘‘प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने शनिवार रात आत्महत्या कर ली। वह अपने कमरे में फंदे से लटका मिला। कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उसके परिजनों के यहां पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा।’’ उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में दाखिल हुई। उन्होंने बताया कि वहां छात्र फंदे से लटका मिला। पुलिस ने उसे नीचे उतारा और न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Share:

Next Post

संसद भवन परिसर में 'प्रेरणा स्थल' का लोकार्पण किया उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhad) ने संसद भवन परिसर में (In the Parliament House Complex) ‘प्रेरणा स्थल’ (‘Prerna Sthal’) का लोकार्पण किया (Inaugurated) । उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ रविवार, 16 जून को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की उपस्थिति में संसद भवन परिसर में नवनिर्मित प्रेरणा स्थल (बीजी […]