खेल बड़ी खबर

सुनील गावस्कर फिर कॉमेंट्री के दौरान विवादों में, उठी कॉमेंट्री से हटाने की उठी मांग


मुंबई । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की जिम्मेदारी को उन्होंने अपने कंधों पर संभाला. अपने शानदार क्रिकेट करियर के अलावा गावस्कर लंबे वक्त से क्रिकेट कॉमेंट्री का भी हिस्सा हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के मैचों को लेकर दुनियाभर में कॉमेंट्री करते रहे हैं. यहां आईपीएल (IPL) की बात करें तो वे इसमें भी शुरू से प्रमुख कॉमेंटेटर हैं. आम तौर पर कॉमेंट्री में नपी-तुली बातें करने वाले गावस्कर को फिर एक बार अपने विवादित बयान के कारण जबरदस्त आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें कॉमेंट्री से हटाने की मांग तक हो रही है.

दरअसल, आईपीएल 2022 सीजन में शुक्रवार 20 मई को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर हुई. इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 150 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में राजस्थान ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन फिर टीम भी मुश्किलों में फंसती दिखी और ऐसे में जिम्मेदारी आई वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर पर, जो इस सीजन में कुछ बेहतरीन पारियां खेल चुके थे. हालांकि, हेटमायर इस बार नहीं चल सके, लेकिन राजस्थान ने फिर भी मैच जीत लिया. हालांकि, इस दौरान हेटमायर को लेकर गावस्कर ने जो बात कही, उसने सबको हैरान कर दिया.


हेटमायर राजस्थान की पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर बैटिंग के लिए आए थे. इस दौरान अंग्रेजी कॉमेंट्री पर सुनील गावस्कर थे. हेटमायर के क्रीज पर आते ही गावस्कर ने कहा- शिमरॉन हेटमायर की पत्नी ने डिलिवर कर दिया है. क्या हेटमायर राजस्थान रॉयल्स के लिए डिलिवर करेंगे? असल में इस मुकाबले से ठीक पहले हेटमायर ने आईपीएल से कुछ 4-3 दिनों का ब्रेक लिया था, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी के पास अपने घर गए थे. इसके कारण वह पिछला मैच नहीं खेल पाए थे और इस मैच से वापसी कर रहे थे.

गावस्कर ने उसका ही संदर्भ देते हुए ये टिप्पणी की, जिसने सबको चौंका दिया और सोशल मीडिया पर आग लग गई और हर कोई दिग्गज कॉमेंटेटर के इस बयान के लिए उनकी निंदा करने लगा. साथ ही गावस्कर को कॉमेंट्री से हटाने की मांग भी होने लगी.

देखा जाए तो ये पहली बार नहीं है, जब गावस्कर इस तरह के विवाद में फंसे हैं. डेढ़ साल पहले जब यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन हुआ था, तब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक मैच के दौरान गावस्कर ने विराट कोहली और उनकी बॉलीवुड स्टार पत्नी अनुष्का शर्मा को लेकर कॉमेंट्री में एक बयान दिया था, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था. अनुष्का शर्मा ने इसे लेकर बयान जारी किया था और गावस्कर को जमकर कोसा था. हालांकि, तब गावस्कर के बयान को गलत तरीके से समझा गया था और उन्होंने अगले ही दिन मैच के दौरान कॉमेंट्री में अपने बयान पर सफाई दी थी.

Share:

Next Post

इतिहासकार का दावा, गुप्तकाल से मिलती-जुलती है ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग की संरचना

Sat May 21 , 2022
नई दिल्‍ली । ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) के एक हिस्से में मिले आकार को हिन्दू पक्षों ने शिवलिंग (Shivling) का नाम दिया है जबकि मुस्लिम पक्ष इसे फव्वारा कह रहा है। हालांकि इस बात का फैसला अब कोर्ट को करना है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के आदेश पर मामला वाराणसी जिला अदालत के पास […]