खेल

ऋषभ पंत को इंडिया का गिलक्रिस्ट बनता देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर, जानिए क्यों


नई दिल्ली। भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत अगर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाता है तो इससे टीम को फायदा होगा। हालांकि ये पंत के लिए थोड़ा मुश्किल होगा। क्योंकि अभी तक फिनिशर के रोल में ज्यादा नजर आए है। गावस्कर का मानना है कि ऋषभ पंत को सीमित ओवरों के प्रारूप में बल्लेबाजी क्रम में टॉप ऑर्डर में प्रमोट किया जाना चाहिए, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया ने गिलक्रिस्ट के साथ किया था, जो टेस्ट में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे।

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टूडे को बताया, ”बुरा विकल्प नहीं है। देखिए व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम में ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम गिलक्रिस्ट ने क्या किया। वह टेस्ट क्रिकेट में नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ओपनिंग करते समय वह खतरनाक थे। हो सकता है कि ऋषभ पंत जैसा कोई भी उतना ही घातक हो, उसे खेलने के लिए और अधिक ओवर मिलेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, ”हम एक फिनिशर के रूप में उसके बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन फिर वह वहां आता है, गेंद को मारना शुरू कर देता है और तुरंत आउट हो जाता है। यहां, उसे पता चल जाएगा कि उसे पहली गेंद से ही विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां नहीं उड़ानी है। वह पहले कुछ गेंदें खेलेगा। इंग्लैंड में सफेद गेंद कहीं और की तुलना में थोड़ा अधिक हरकत करेगी। यह वास्तव में भारत के पक्ष में काम कर सकता है।”

इससे पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर का भी मानना है कि ऋषभ पंत को भारत के लिए टी20 प्रारूप में ओपनिंग करने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, “भारतीय थिंक टैंक को T20I में ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग के बारे में सोचना चाहिए। मुझे लगता है कि यही वह जगह है जहां वह खिल सकते हैं।”

Share:

Next Post

Apple के फोन और लैपटॉप में डेटा चोरी की टेंशन खत्म, कंपनी लाई खास मोड

Thu Jul 7 , 2022
नई दिल्ली। पेगासस स्पाइवेयर ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया था। इस स्पाइवेयर ने कई हाई प्रोफाइल लोगों के फोन में सेंध लगाकर डेटा चुराया था। लेकिन अब इस तरह के हमलों पर लगाम लगाने के लिए ऐप्पल ने तगड़ा सिक्योरिटी टूल लॉन्च किया है। दरअसल, टेक कंपनी ऐप्पल ने iPhone, iPad और Mac डिवाइसेस […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.