देश राजनीति

सुरजेवाला का केंद्र पर निशानाः जितना जुल्म करना है कर लो, डरने वाले नहीं

नई दिल्ली। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने राजस्थान की सियासत पर बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस विधायकों पर दबाव डालने के लिए लगातार केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 21 जुलाई को सीबीआई देवाराम को पूछताछ के लिए बुलाती है। आज अग्रसेन गहलोत जिनका सिर्फ इतना कसूर है कि वे अशोक गहलोत के बड़े भाई हैं, उनके घर पर केंद्रीय सशस्त्र बल लगाकर ईडी की रेड हो रही है। आपके रेड राज से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। सुरजेवाला ने कहा, प्रधानमंत्री जी ने भारत में रेड राज चला रखा है।
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी से राजस्थान की जनता डरने वाले नहीं है, अशोक गहलोत और विधायक डरने वाले नहीं हैं। हमारी सरकार अस्थिर होने वाली नहीं है। आपके अंदर जितनी ताकत है, जितना जुल्म करना है, जितना गैर-कानूनी काम करना है, आप करें परंतु हम डरेंगे नहीं।
बता दें, बुधवार को फर्टिलाइजर घोटाले में देश के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी हुई। यह छापेमारी राजस्थान में भी चली जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर की भी तलाशी ली गई। जोधपुर समेत अन्य 6 जगहों पर ईडी की कार्रवाई हुई। इसके अलावा बंगाल में दो, गुजरात में चार और दिल्ली में एक जगह पर छापेमारी हुई। अग्रसेन गहलोत की कंपनी अनुपम कृषि पर आरोप है कि उसने किसानों के लिए ली गई रियायती दरों पर उर्वरक को अधिक दामों पर मलेशिया और वियतनाम को बेचा। ईडी के मुताबिक यह 150 करोड़ का घोटाला है।
अभी हाल में इस घोटाले में अग्रसेन गहलोत का नाम सामने आया था। कांग्रेस का आरोप है कि राजस्थान सरकार को डराने-धमकाने के लिए केंद्र सरकार जांच और प्रवर्तन एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। दूसरी ओर प्रवर्तन एजेंसी का आरोप है कि अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 के बीच किसानों के लिए खरीदी गई उर्वरक को प्राइवेट कंपनियों को दे दिया। इस दौरान केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी और राज्य में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे।

 

Next Post

अमेरिका के अलास्‍का में भीषण भूकंप, सूनामी की चेतावनी

Wed Jul 22 , 2020
वॉशिंगटन। अमेरिका के अलास्‍का राज्‍य में भीषण भूकंप आने के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। रिक्‍टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 7.8 आंकी गई है। यह भूकंप कितना शक्तिशाली था, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता कि 500 मील दूर तक झटके महसूस किए गए। सुनामी की चेतावनी के […]