खेल बड़ी खबर

T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया

सेंट लुसिया (Saint Lucia)। ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर (defeating) भारतीय टीम (Indian team) टी20 विश्वकप 2024 (T20 World Cup 2024) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने कंगारुओं को 24 रनों से मात दी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


भारतीय टीम की ओर से मिले 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में डेविड वार्नर 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान मिशेल मार्श ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। मार्श 37 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। फिर मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके। मैक्सवेल ने 20 रन बनाए। तभी मार्कस स्टॉयनिस भी 2 रन बनाकर चलते बने। विकेटों के गिरते क्रम के बीच हेड एक छोर संभाले हुए थे लेकिन रन गति बढ़ाने के चक्कर में वो भी 76 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद टिम डेविड 15 रन और मैथ्यू वेड एक रन बनाकर आउट हुए। आखिर में पैट कमिंस 11 रन और स्टार्क 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन और कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके। जबकि बुमराह और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली एक बार फिर फेल रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान रोहत शर्मा ने आज शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 19 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया उन्होंने 41 गेंदो में 94 रन की पारी खेली। वहीं ऋषभ पंत ने 15, सूर्यकुमार यादव ने 31 और शिवम दुबे ने 28 रन बनाए। आखिर के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 27 रन बनाए और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टॉयनिश ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि जोश हैजलवुड को एक सफलता मिली।

Share:

Next Post

सीतारमण ने ट्रेड यूनियनों और श्रम संगठनों के साथ की बजट पूर्व बैठक

Tue Jun 25 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री (Union Finance and Corporate Affairs Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को आम बजट 2024-25 की तैयारियों (Preparations for General Budget 2024-25) के मद्देनजर ट्रेड यूनियनों और श्रम संगठनों (Trade unions and labor organizations) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में ट्रेड […]