इंदौर न्यूज़ (Indore News)

टेेंडर लिए, लेकिन आठ ठेकेदारों ने काम शुरू नहीं किया, अब नोटिस

शहरभर में 21 स्थानों पर पुल-पुलियाओं के काम चल रहे है तेजी से

इन्दौर। नगर निगम (municipal corporation) ने शहरभर के आठ पुल-पुलियाओं (bridges and culverts) का वर्कआर्डर (Work Order) जारी कर दिया था, मगर उसके बावजूद ठेकेदारों (Contractors) ने काम शुरू नहीं किया तो निगम ने अब नोटिस (notices) जारी कर आठ दिन में जवाब मांगा है। 21 स्थानों पर पुल-पुलियाओं के काम तेजी से चल रहे हैं, जिनमें से 7 के काम इसी माह पूरे होने की उम्मीद है।


नगर निगम द्वारा शहर के कई स्थानों पर बड़े पुल-पुलियाओं के साथ-साथ विभिन्न बस्तियों में छोटी पुलियाओं का काम भी तेजी से शुरू कराया गया था। इनमें कई जगह काम विभिन्न कारणों के चलते रुके हुए हैं। कल निगमायुक्त शिवम वर्मा ने पुल प्रकोष्ठ के अफसरों की बैठक बुलाई थी, जिसमें शेष बचे पुलों का काम जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए, साथ ही 8 पुल-पुलियाओं का वर्कआर्डर लेने के बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस जारी करने को कहा। इनमें कई पुल-पुलिया हरसिद्धि, किला मैदान, विजयनगर और कई अन्य झोनों के अंतर्गत बन रहे हैं। 7 पुल-पुलियाओं के काम अंतिम दौर में है, जिन्हें इस माह तक पूरा कराने का टारगेट दिया गया है, ताकि बारिश में रहवसियों को पुल-पुलियाओं के अधूरे कामों के कारण दिक्कत न आए। हाथीपाला पुल का काम भी आधा-अधूरा रहने और समयसीमा में पूरा नहीं करने को लेकर अफसरों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Share:

Next Post

इन्दौर में आज खुला रहेगा मौसम, कल से फिर तीन दिन बारिश के आसार

Fri Jun 7 , 2024
कल शाम भी तेज हवाओं के साथ भीगा पूरा शहर, दिन और रात के तापमान में उछाल इन्दौर। शहर (Indore) के आसमान (Sky) पर कल दिन से छाए बादल (Cloud) शाम के बाद बरस पड़े। रुक-रुककर कुछ समय के लिए पूरे शहर में बारिश (Rain) हुई। हालांकि बारिश का आंकड़ा बहुत ज्यादा नहीं रहा, लेकिन […]