इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर में प्रशासन विशेषकर होमगार्ड, एसडीईआरएफ के अमले की राहत एवं बचाव कार्य में उल्लेखनीय भूमिका

  • राहत एवं बचाव कार्य कर 200 से अधिक लोगों की जाने बचायी गयी

इंदौर (Indore)। इंदौर में पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में राहत एवं बचाव के कार्य तेजी से जारी है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश में प्रशासन, राजस्व, होमगार्ड और एसडीईआरएफ के दल मुस्तेदी से राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुये हैं। होमगार्ड और एसडीईआरएफ के अमले ने सजगता से कार्यवाही करते हुये पानी में फंसे 200 से अधिक लोगों की जाने बचायी।


राहत एवं बचाव कार्य के दौरान 15 सितम्बर की रात्रि में थाना सिमरोल क्षेत्र के उतेरिया में कार डूबने की घटना में पांच लोगों की जान बचायी गयी। इसी तरह 16 सितम्बर को हिरानगर थाना क्षेत्र में एमआर-10 सर्विस रोड में कारों में फंसे 19 लोग, थाना बाणगंगा क्षेत्रा के एमआर-10 सर्विस रोड़ में ट्रेवलर में फंसे 25 लोगों, मल्हारगंज थाना क्षेत्र स्थित बड़ा गणपति चौकी के पीछे जनता कॉलोनी में दो मकानों में जल भराव और मकान गिरने की घटना में 19 लोगों, थान पढ़रीनाथ थाना क्षेत्र के कबूतर खाने में जल भराव से 25 लोगों, तिलक नगर क्षेत्र में कार में फंसे पांच लोगों, थाना सांवेर क्षेत्र के गवला गांव में एक गर्भवती महिला, थाना बेटमा क्षेत्र के कलारिया गांव में नदी के पानी घरों में घूसने से फंसे 21 लोगों, थान सदर बाजार क्षेत्र के गाडराखेड़ी के मकानों में जल भराव से फंसे 36 लोगों और इसी थाना क्षेत्र के सिकंदराबाद के मकानों में जल भराव में फंसे 42 लोगों तथा थाना मानपुर क्षेत्र स्थित ग्राम नाहखेडा खुर्दा-खुर्दी में बने तालाब में डूब रहे तीन लोगों की जांच बचायी गयी। उक्त बचाव कार्य में श्री विनोद औसोगौतम, श्री अविनाश दिनकर, श्री बलराम पाटीदार, श्री निलेश ठाकरे, श्री सुभाष गुंजाल, श्री विभीषण मुकाटे, श्री दिपेश पाटीदार, श्री निलेश डामोर तथा श्री माधव खेर प्रभारी अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं।

Share:

Next Post

गदर-2 मूवी देख रहे युवक की हत्या, हैरान कर देगा पूरा मामला

Sat Sep 16 , 2023
भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई (Bhilai of Chhattisgarh)से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां ‘गदर-2’ मूवी (‘Gadar-2’ Movie) देख रहे एक युवक की हत्या (murder of young man) हो गई. बताया जा रहा है कि मूवी देखते वक्त कुछ युवक आए और सभी ने मिलकर युवक के साथ जमकर मारपीट की जिससे वह […]