उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

5 मई को लाड़ली बहनों के खातों में जमा होगी 12वीं किश्त की राशि

  • मुख्यमंत्री ने की घोषणा… इस बार भी समय से पहले 1 करोड़ 29 लाख खातों में जमा होगी 1250 रुपए की राशि

उज्जैन। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की घोषणा मुताबिक इस महीने भी लाड़ली बहना की राशि तय समय से पहले खातों में जमा करा दी जाएगी। 5 मई को 1 करोड़ 29 लाख खातों में 1250 रुपए के मान से यह राशि जमा कराई जाएगी, जो कि योजना की 12वीं किश्त के रूप में रहेगी। पूर्व में हर महीने की 10 तारीख को यह राशि खातों में जमा कराने का निर्णय लिया गया था। मगर बीते महीनों में समय से पहले ही शासन द्वारा यह राशि जमा कराई जाती रही है। अभी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी यह राशि समय से पहले खातों में जमा हो रही है और मुख्यमंत्री ने पुन: दोहराया कि उक्त योजना जारी रहेगी।



विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री चौहान ने गेमचेंजर के रूप में इस योजना की घोषणा की और उससे भाजपा को चुनाव में जबरदस्त फायदा भी हुआ और 30 से 40 सीटों का इजाफा इस योजना के चलते हुआ, क्योंकि सवा करोड़ से अधिक लाड़ली बहनाओं में से अधिकांश ने भाजपा के पक्ष में ही मतदान किया। उसके बाद मुख्यमंत्रीडॉ. मोहन यादव ने भी इस योजना को जारी रखा और साथ ही महत्वपूर्ण त्यौहारों या अन्य अवसरों पर 10 तारीख से पहले भी भुगतान करवा दिया। शुरुआत में हजार रुपए लाड़ली बहना योजना में जमा कराए जाते थे, जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 रुपए किया गया। हालांकि इस योजना में 3 हजार रुपए तक की राशि जमा कराने का भी वायदा किया गया है। वहीं कांग्रेस ने कई बार इस योजना के बंद होने की जानकारी भी दी। मगर मुख्यमंत्री डॉ. यादव का स्पष्ट कहना है कि यह योजना लगातार जारी रहेगी और शासन के पास कोई आर्थिक समस्या भी नहीं है। सरकार इसी तरह के कल्याणकारी कार्य निरंतर जारी रखेगी। इस बार लाड़ली बहना के खातों में 12वं किश्त इस योजना की जमा हो रही है। इस बार 5 मई को 1 करोड़ 29 लाख लाड़ली बहनाओं के खातों में यह राशि जमा होगी। अप्रैल माह की किश्त की राशि के रूप में भी शासन ने 1576 करोड़ रुपए 5 अप्रैल को ही जारी किए थे और इस महीने भी 5 तारीख को ही राशि आ जाएगी।

Share:

Next Post

कांग्रेस 50 और TMC 15 सीटें भी जीत नहीं सकती, PM मोदी का बड़ा हमला

Fri May 3 , 2024
कृष्णानगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और झारखंड के दौरे पर हैं. दुर्गापुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी कृष्णानगर पहुंचे. प्रधानमंत्री ने यहां कांग्रेस के साथ-साथ टीएमसी पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरे देश में एक बार फिर से बीजेपी की हवा चल रही है. ये […]