खेल

IPL में चमकी इन खिलाड़ियों की किस्मत, 100 करोड़ के क्लब में शामिल; देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: 4 मई को कोरोना (Corona) की वजह से स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण यूएई में 19 सितंबर से शुरू होना है. इस सीजन में दो बड़े खिलाड़ी 100 करोड़ क्लब (100 crore club) का हिस्सा बन गए हैं. सीएसके के सुरेश रैना (CSK Suresh Raina और एबी डिविलियर्स के नाम ये उपलब्धि दर्ज हुई है. जानिए और कौन-कौन से खिलाड़ी इस 100 करोड़ के क्लब का हिस्सा हैं और आईपीएल में उनकी कितनी कमाई हुई है.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) से संन्यास लिया है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार खिताब जीता है. उन्हें सीएसके 15 करोड़ रुपये का वेतन देती है. धोनी ने अब तक आईपीएल से 137 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की हैं और ऐसे करने वाले वो पहले खिलाड़ी हैं.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. 2019 का आईपीएल जीतते ही उन्होंने रिकॉर्ड 5 खिताब हासिल किए थे. रोहित इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. आईपीएल से उनकी अब तक की कमाई 131 करोड़ से ज्यादा की हो चुकी है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं. आईपीएल के इस सीरीज के बाद वो रोहित और धोनी के साथ 130 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएंगे. अब तक विराट की आईपीएल से कमाई 126.6 करोड़ है. उनकी सैलरी 17 करोड़ रुपये है.

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने सीजन 2021 में 100 क्लब में शामिल होने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनकी सैलरी 11 करोड़ है और अब तक उन्होंने 99.7 करोड़ की कमाई की थी, लेकिन आईपीएल 2021 में वो 100 में शामिल हो गए हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डीविलियर्स 100 क्लब में शामिल होने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं. उनकी सैलरी 11 करोड़ रुपय है और आईपीएल 2021 के सीजन में वो इस क्लब में शामिल हो गए हैं. इस सीरीज के अंत में उनकी कमाई 102.51 हो जायेगी.

Share:

Next Post

गुरुवार को कर लें ये आसान उपाय, भगवान विष्‍णु की होगी आसीम कृपा

Thu Sep 16 , 2021
सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की आराधना के लिए माना जाता है। भगवान विष्णु (Lord Vishu) गुरु के स्वामी हैं। इस दिन उनके पूजन-अर्चना (worship) से जीवन के समस्त कष्ट मिट जाते हैं। विष्णु भगवान की कृपा अगर हो जाए तो जीवन में कभी […]