भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

मकान मालिक ने किराए पर दी दुकान के ताले तोड़े, सामान गायब किया, हंगामा

  • विवादित एसआई की मौजूदगी से एक पक्षीय कार्रवाई के आरोप लगे

भोपाल। कोतवाली इलाके में स्थित इब्राहीमपुरा में स्थित आरके नमकीन सेंटर पर शुक्रवार की सुबह बड़ा हंगामा खड़ा हो गया। दरअसल किराए पर दी एक दुकान पर रातों-रात मकान मालिक ने कब्जा कर लिया। किराएदार के ताले काटकर अपने ताले लगा दिए गए। इतना ही नहीं दुकान में रखे हजारों रुपए के सामान को भी गायब कर दिया गया। सुबह यह नजारा देख किराएदार और उसके परिजनों सहित इलाके के रहवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसी बीच दुकान मालिक पुलिस की मौजूदगी में स्पॉट पर पहुंच गया। उसके साथ में पूर्व से विवादित एसआई इंदल सिंह की मौजूदगी थी। लोगों ने पुलिस पर स्पॉट पर खड़े होकर सामान गायब करने वाले का साथ देने के आरोप लगाए हैं।
जानकारी के अनुसार इब्राहीमपुरा में आरके नमकीन सेंटर माम से दुकान का संचालन प्रमोद अग्रवाल करते हैं। गौरव नाम का व्यक्ति इस दुकान पर मालिकाना हक बताता है। दोनों के बीच दुकान को लेकर पुराना विवाद है। आरोप है कि गौरव ने बीती रात दुकान का ताला तोड़ दिया। दुकान में भरा हजारों रुपए का नमकीन व अन्य सामान बिना अनुमति खाली कर किसी गुप्त स्थान पर रख लिया है। दुकान के मालिक शुक्रवार की सुबह दुकान पहुंचे तो नए ताले देखकर हक-चक रह गए। दुकान पर कब्जे की खबर फैलते ही आस पास रहने वाले अग्रवाल समाज के सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हो गए। दुकान के ताले काटकर उसे खोल दिया गया। इसी बीच गौरव दुकान पर पुलिस लेकर पहुुंचा,कोतवाली थाने के एसआई इंदल सिंह,एक अन्य एसआई व पुलिसकर्मी उनके साथ थे। प्रमोद के परिवार की महिलाएं भी इस दौरान मौके पर मौजूद थीं। सभी दुकान का सामान खाली करने वाले पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान इंदल सिंह की मौजूदगी से लोग खफा दिखे। आरोप था कि इंदल सिंह विवादित मामलों में एक पक्षीय कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं। वह गौरव के पक्ष में ही बात कर रहे थे। लोगों ने एक अन्य एसआई पर महिलाओं से बदसलूकी के आरोप भी लगाए हैं। इस पूरे मामले का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो रहा है।


इंदल और विवादों का पुराना नाता
एसआई इंदल सिंह पूर्व से ही विवादित हैं। उन्हें गंभीर आरोपों के चलते थाना सूखीसेवनिया से हटाया जा चुका है। इंदल एमपी नगर में एक होटल में करीब चार साल पहले वकील दोस्त के साथ खाना खाने पहुंचे। वहां बिल भरने की बात को लेकर इंदल व दोस्त ने होटल मालिक को पीट दिया था। एमपी नगर थाने में इस मामले की एफआईआर हुई थी। सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। इस वारदात के दौरान इंदल ने स्वयं को एमपी नगर थाने का टीआई बताया था। हालांकि वह सूखीसेवनिया थाने में पदस्थ हुआ करते थे। बाद में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

इनका कहना है
प्रमोद दुकान में किराएदार हैं, जबकि गौरव मालिक हैं। दुकान खाली करने को लेकर दोनों पक्षों में पुराना विवाद है। पूर्व में दोनों पक्षो के बीच एक बार मारपीट भी हो चुकी है। कल हुए घटनाक्रम की जांच की जा रही है। पुलिस पर लगे आरोप निराधार हैं।
एलडी मिश्रा, टीआई कोतवाली थाना

Share:

Next Post

सिस्टम नहीं बनने से प्रदेश में वर्षा की गतिविधियों में कमी

Sat Jul 30 , 2022
तीन-चार दिन बाद फिर झमाझम भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश की गति धीमी पड़ गई है। प्रदेश के मौसम को सीधे प्रभावित करने वाला कोई भी सिस्टम एक्टिव नहीं होने से वर्षा की गतिविधियों में काफी कमी आ गई है। पूर्वी मप्र में अधिकतम तापमान बढ़ा है, जिससे बूंदाबांदी के आसार बने हैं। प्रदेश में […]