इंदौर न्यूज़ (Indore News)

परसों नामांकन की आखिरी तारीख भाजपा-कांग्रेस की सूची के पते नहीं

  • अब हड़बड़ी में होगी दोनों दलों की सूची जारी

इन्दौर। नामांकन फार्म भरने में दो दिन शेष हैं और भाजपा-कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों की सूची अभी तक जारी नहीं हुई है। कांग्रेस का दावा है कि आज पहली सूची जारी कर दी जाएगी, जिसमें आधे से ज्यादा नाम है तो भाजपा की दोपहर से शुरू होने वाली बैठक के बाद नामों पर मंथन होगा और देर रात तक पार्षद प्रत्याशियों की सूची पर निर्णय लिया जा सकता है। परसों नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख है।

भाजपा की कल हुई बैठक में सार्वजनिक तौर पर पार्षद प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा हुई है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में केवल भोपाल से जो आदेश मिले हैं, उसको लेकर सभी हारे-जीते विधायक और सभी वरिष्ठ नेताओं से बात की गई। संभागीय चयन समिति के पास जो पैनल पहुंची है, उसमें से ही प्रत्याशी के नाम का निर्णय लिया जाना है।


हालांकि कल भाजपा की बैठक बेनतीजा साबित हुई, लेकिन दावा किया जा रहा है कि आज दोपहर एक बजे से सभी विधानसभा के हारे-जीते विधायकों से वन टू वन चर्चा की जाएगी और जो नाम पैनल में आए हैं, उस पर निर्णय लिया जाएगा। बैठक में वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि आज रात तक सूची जारी हो सकती है, लेकिन अगर कुछ नामों पर सहमति नहीं बनी तो इसे दो भागों में भी जारी किया जा सकता है। दूसरी ओर कांग्रेस ने आधे से ज्यादा वार्डों में सिंगल नाम तैयार कर लिए हैं। आज दोपहर वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद एक सूची जारी होने की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि यह वे नाम हैं, जो जिताऊ हैं और जिन्हें पहली बार में तय कर लिया गया है।

Share:

Next Post

24 घंटे में मिले कोरोना के 12,123 नए मरीज़, 109 दिन बाद 10 हजार से ज्यादा केस

Thu Jun 16 , 2022
नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के नए केस में एक बार फिर से भारी इज़ाफा हुआ है. बीते 24 घंटे के दौरान 12,123 नए मरीज़ मिले हैं. एक्टिव केस की संख्या अब 58,215 पर पहुंच गई है. इससे पहले बुधवार को कोविड-19 के 8,822 नए मामले सामने आए थे. यानी एक दिन में साढ़े तीन हज़ार […]