इंदौर न्यूज़ (Indore News)

चार सांसदों की जान अटकी, नहीं आया वंदे भारत का नोटिफिकेशन

इन्दौर।  रीवा (Rewa) से चलने वाली मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की दूसरी वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) के संबंध में कल तक रेलवे बोर्ड (Railway Board) की तरफ से कोई नोटिफिकेशन (Notification)  जारी नहीं किया गया। अब सभी की निगाहें आज पर टिकी हैं क्योंकि 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रीवा प्रवास पर आ रहे हैं। उनके रीवा से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने की तैयारी भी हो रही है। यह ट्रेन रीवा से भोपाल ( Bhopal) के लिए चलेगी या इंदौर (Indore) के लिए, इसे लेकर लगातार संशय बना हुआ है।


इसके साथ ही इसके रूट को लेकर भी अलग-अलग चर्चाएं हो रही हैं। कोई कह रहा है कि यह ट्रेन जबलपुर होकर चलाई जाएगी, तो कोई कह रहा है कि यह ट्रेन सतना, कटनी, बीना रूट से होकर चलेगी। बहरहाल, वंदे भारत ट्रेन को लेकर मची ऊहापोह से इंदौर, रीवा, जबलपुर और सतना सांसदों की सांसें ऊपर-नीचे हो रही हैं। इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने तो बकायदा प्रेस नोट जारी कर इंदौर-रीवा वंदे भारत ट्रेन के शुरू होने की प्रबल संभावना जताई है। इधर जबलपुर सांसद को भी जनता के सवालों के जवाब देना पड़ रहे हैं क्योंकि पश्चिम मध्य रेलवे का मुख्यालय होने के बावजूद अब तक जबलपुर को एक भी वंदे भारत ट्रेन नहीं मिल पाई है। इधर, इंदौर के सांसद लालवानी और रीवा के सांसद जनार्दन मिश्र को ट्रेन की स्थिति जानने के लिए फोन लगाया।

Share:

Next Post

मध्यप्रदेश सरकार की गुहार,  नहीं संभाल सकते चीते,  नया घर तलाशे

Wed Apr 19 , 2023
मंदसौर के गांधी सागर में ले जाएंगे भोपाल। प्रधानमंत्री (Prime Minister) के जन्मदिन (Birthday) पर बड़ी धूमधाम से मध्यप्रदेश के कूनों अभ्यारण्य में नामीबिया  और दक्षिण अफ्रीका (South Africa)  से लाए गए 20 चीतों में से एक की मौत के बाद प्रदेश सरकार ने  नेशनल टाइगर कंजर्वेशन से गुहार लगाई है कि वह जंगल में […]