खेल

सितम्बर-अक्टूबर में हो सकते है IPL के बचे हुए मैच, यह है संभावित तारीख

 

नई दिल्ली । आईपीएल (IPL) 2021 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. आईपीएल के बचे हुए मैच यानी आईपीएल 14 का दूसरा चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) में हो सकता है. माना जा रहा है कि आईपीएल के बचे हुए मैचों के बारे में बीसीसीआई (BCCI) 29 मई को बड़ा ऐलान कर सकती है. आईपीएल 14 के दूसरे चरण की संभावित तारीखें भी सामने आ गई हैं. बताया जा रहा है कि आईपीएल के बचे हुए मैच 15 सितंबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर तक हो सकते हैं. अभी तक अधूरे आईपीएल (IPL) के 29 मैच हो चुके हैं.

ऐसे में आईपीएल का सीजन पूरा करने के लिए बीसीसीआई (IPL) को करीब एक ही महीने का वक्त ही और चाहिए. दिल्ली और अहमदाबाद चरण के दौरान बायो बबल में सेंध के बाद कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने के कारण आईपीएल के 14वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है. साल 2020 में भी टूर्नामेंट के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई (UAE) में ही हुआ था और वह काफी सफल रहा था. 
भारतीय टीम 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल और इंग्लैंड (England) के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है. भारत (India) को जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है और इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच 9 दिनों का गैप है. बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, जिससे कि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे. अगर ऐसा नहीं भी हुआ तो भी बीसीसीआई के पास 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच एक महीने का विंडो होगा और इस दौरान आईपीएल का आयोजन आसानी से कराया जा सकता है. इसके लिए चार सप्ताह तक डबल हेडरों का आयोजन होगा. इस तरह 8 दिनों में 16 मैच हो जाएंगे और फिर आयोजकों को टूर्नामेंट के समापनके लिए अच्छा-खासा समय मिल जाएगा. 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के सम्बंध में बीसीसीअई 29 मई को आवश्यक घोषणा कर सकती है. इसी दिन उसका स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) होना है. बीसीसीआई ने अनाधिकारिक तौर पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दिन कम करने का अनुरोध किया. यह सीरीज 41 दिनों में समाप्त हो रही है. ईसीबी ने इस सम्बंध में कोई पुष्ट जानकारी नहीं दी है. इसे लेकर उसका रुख क्या है, इसकी घोषणा भी एसजीएम में हो सकती है.

Share:

Next Post

केजरीवाल सरकार ने फिर बढ़ाया एक हफ्ते का LockDown, अब 31 मई तक रहेंगी पाबंदियां

Sun May 23 , 2021
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने का निर्णय लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है। अब 31 मई की सुबह 5:00 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। इस बार भी दिल्ली में मेट्रो नहीं चलेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन एक और हफ्ते […]