उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

बैंगलोर से लौटे कोरोना मरीज के परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

उज्जैन। तीन दिन पहले मुनिनगर में रहने वाले युवक की कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसके बाद आर.आर. टीम ने उसके परिजनों की जाँच के लिए भी सेम्पल लिए थे। उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।



उल्लेखनीय है कि मुनिनगर में रहने वाले 31 वर्षीय युवक की बैंगलोर से लौटने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी। करीब एक हफ्ते वह सर्दी-जुकाम की चपेट में रहा था जिसके बाद उसने कोरोना टेस्ट कराया था। जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद लक्षणों के आधार पर उसे होम आईसोलेशन में रखकर उपचार शुरु किया गया था। रेपिड रिस्पांस टीम के प्रभारी डॉ. रौनक एलची ने बताया कि पॉजीटिव आए युवक के परिवार के तीन अन्य सदस्यों के नमूने भी कोरोना टेस्ट के लिए लिए गए थे। उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के कई जिलों में कोरोना की चौथी लहर शुरु हो गई है और आज मुख्यमंत्री ने इसकी समीक्षा के लिए भोपाल में बैठक भी बुलाई है। हालांकि पिछले दो दिनों से शहर और जिले में कोई भी नया कोरोना मरीज नहीं मिला है। कल रात को भी 230 से ज्यादा सेम्पल की जाँच में एक भी मरीज पॉजीटिव नहीं पाया गया है। चिकित्सकों का कहना है कि बूस्टर डोज तथा सोशल डिस्टेंस और मास्क के प्रयोग से ही चौथी लहर से बचा जा सकता है।

Share:

Next Post

औद्योगिक कचरे से जहरीली हो रही है शिप्रा, चंबल, कान्ह नदी

Fri Apr 29 , 2022
फेक्ट्रियाँ अपना कचरा डाल रही हैं सीधे नदी में-प्रदूषण विभाग का भी ध्यान नहीं उज्जैन। प्रदेश की जीवनदायिनी कही जाने वाली नदियाँ शिप्रा और चंबल के औद्योगिक अपशिष्टओं के कारण अपना अस्तित्व खो रही है, इनका पानी लगातार जहरीला होता जा रहा है। औद्योगिक इकाइयां इनमें पानी बिना ट्रीटमेंट के डाल रही है जिससे रासायनिक […]