जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा नवरात्रि का छठा दिन, मां कात्यायनी की होगी आसीम कृपा

नई दिल्‍ली। शारदीय नवरात्रि (Sharadiya Navratri) का पर्व चल रहा है. छठे दिन से अक्टूबर का महीना प्रारंभ हो रहा है. शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि की षष्ठी तिथि मां कात्यायनी की पूजा को समर्पित है। मां दुर्गा का यह छठा स्वरूप बहुत करुणामयी है। माना जाता है कि मां दुर्गा (Maa Durga) ने अपने भक्तों की तपस्या को सफल करने के लिए यह रूप धारण किया था। पौराणिक कथा के अनुसार देवी दुर्गा ने महर्षी कात्यायन (Maharishi Katyayan) की तपस्या से प्रसन्न होकर उनके घर में पुत्री के रूप में जन्म लिया था। महर्षी कात्यायन की पुत्री होने के कारण ही मां दुर्गा के इस रूप का नाम कात्यायनी रखा गया। इसके साथ ही आगे चलकर मां कात्यायनी (Maa Katyayani) ने दैत्य महिषासुर का वध किया तो उन्हें महिषासुर मर्दनी (Mahishasura Mardini) भी कहते हैं। आज इस लेख के माध्‍यम से हम आपको बताने जा रहें कि इस दिन किन राशियों (zodiac signs) पर मां कात्यानी की कृपा बरस रही है….

कुंभ राशि (Aquarius)-
आपकी राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. नवरात्रि के छठे दिन शनिवार पड़ रहा है, इसलिए ये दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है. इस दिन मां कात्यानी की पूजा आपके लिए लाभकारी साबित होगी. किसी बाधा, परेशानी या रूकावट से मुक्ति पाएंगे. यदि सरकारी नौकरी करते हैं तो कोई अच्छा समाचार मिल सकता है.


मीन राशि (Pisces)-
शनिवार का दिन आपके लिए विशेष है. इस दिन मान सम्मान में वृद्धि होगी. किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है. संबंधों का लाभ मिलेगा. कोई लंबे समय से रूका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है. अचानक धन आगमन का भी संकेत मिल रहा है. धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे. विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो सफलता मिल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
नवरात्रि का छठा दिन आपके लिए शुभ होने जा रहा है. इस दिन धन संबंधी कार्यों से लाभ प्राप्त करने का योग बना हुआ है. निवेश में रूचि रखते हैं तो लाभ हासिल कर सकते हैं. आज धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेगें. मान सम्मान में भी वृद्धि होती दिख रही है.

मिथुन राशि (Gemini)-
मन प्रसन्न रहेगा. मां कात्यायनी की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है. दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी के साथ कहीं घुमने का प्लान बना सकते हैं. अच्छा डिनर लेकर जाकर सरप्राइज दे सकते हैं. संतान की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. ध्यान रखें.

धनु राशि (Sagittarius)-
विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ है. इस दिन किसी कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं करियर को लेकर आ रही कोई बड़ी दिक्कत दूर हो सकती हैं. वहीं जो लोग व्यापार में आदि से जुड़े हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं. यात्रा करनी पड़ सकती है. मां कात्यायनी आज आपको परिश्रम का फल प्रदान करेगीं.

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के उद्देश्‍य से पेश की गई है हम इसकी पुष्टि या इनकी सटीकता का दावा नहीं करते हैं.

Share:

Next Post

आज किस पर रहेगी शनिदेव की कृपा, पढ़े शनिवार का राशिफल

Sat Oct 1 , 2022
युगाब्ध-5124, विक्रम संवत 2079, राष्ट्रीय शक संवत-1944 सूर्योदय 06.04, सूर्यास्त 06.03, ऋतु – शरद आश्विन शुक्ल पक्ष षष्ठी, शनिवार, 01 अक्टूबर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। मेष राशि :- आज […]