बड़ी खबर

‘कोच्चि से लंदन जा रही फ्लाइट में है बम’ धमकी भरे फोन कॉल से मचा हड़कंप, पकड़ में आया संदिग्ध

डेस्क। केरल के कोच्चि से लंदन जाने वाले विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। एअर इंडिया के विमान में सोमवार देर रात को बम रखे होने की धमकी मिली। इसके बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोच्चि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा सख्त कर दी गई। कोच्चि से लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान में डॉग स्कॉयड और बम निरोधक दस्ते ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद लंदन जाने वाले विमान में कोई बम नहीं मिला। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने धमकी भरा फोन करने के संदेह में 29 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा है। कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने विमान की गहन तलाशी ली और कोई खतरा नहीं पाया। इसके बाद विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई।


एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा कि मुंबई में एअर इंडिया के कॉल सेंटर पर सोमवार देर रात फ्लाइट संख्या एआई 149 को बम से उड़ाने की धमकी भरा फोन आया था। इस फ्लाइट को कोच्चि से लंदन के लिए उड़ान भरनी थी। इसकी सूचना देर रात एक बजकर 22 मिनट पर तुरंत आई। बम की धमकी की सूचना एअर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को भी दी गई।

तुरंत ही सीआईएएल ने सुरक्षा कर्मियों और बम निरोधक दस्ते को बुलाकर विमान में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के लिए कोचीन हवाई अड्डे पर विमान को एक अलग स्थान पर ले जाया गया। तब वहां पर उसकी गहन तलाशी ली गई। कई घंटों की जांच के बाद कुछ नहीं निकला तो धमकी भरे फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान करने का प्रयास किया गया।

जांच में खुलासा हुआ कि मलप्पुरम जिले के 29 वर्षीय सुहैब ने यह फोन किया था, जिसे एआई 149 उड़ान से लंदन जाना था। कोचीन हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय गंतव्य टर्मिनल पर प्रवेश के दौरान एएसजी ने सुहैब, उसकी पत्नी तथा बेटी को रोक लिया। हिरासत में लेने के साथ ही उसे पूछताछ तथा कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

Share:

Next Post

पुणे पोर्श एक्सीडेंट मामले का नाबालिग आरोपी रिहा होगा, बॉम्बे हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

Tue Jun 25 , 2024
मुंबई। कुछ दिनों पहले पुणे में पोर्श गाड़ी से हुए एक्सिडेंट ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी। एक्सीडेंट का आरोप एक नाबालिग पर लगा था जो कि शराब पीकर हाई स्पीड में कार चला रहा था। अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस हादसे के नाबालिग आरोपी […]