विदेश

चीन में है मौत का पुल

दुनिया में कुछ जगहें काफी भयानक हैं (Scariest Places In The World) और वहां जाने वालों को अपनी जान का खतरा सताता है। चीन में मौजूद कॉइलिंग ड्रेगन क्लिफ स्काईवॉक ब्रिज ( Coiling Dragon Cliff Skywalk Bridge) को मौत का पुल (Bridge Of Death) माना जाता है।

रोमांच के लिए मशहूर है यह पुल

इस पुल पर आम लोगों का जा पाना मुमकिन नहीं है. इसकी भयावहता के कारण यह सिर्फ रोमांच (Most Adventurous Places In The World) पसंद लोगों के लिए परफेक्ट है।यहां जाने वाले पर्यटकों के पसीने छूट जाते हैं और वे चीखते हुए हर कदम आगे बढ़ाते हैं।

हैरान कर देंगी मौत के पुल से जुड़ी ये बातें

चीन में बनाया गया यह पुल (Dragon Cliff Skywalk China) 100 मीटर लंबा और पांच फीट चौड़ा है। मौत का पुल (Bridge Of Death) 1500 मीटर की ऊंचाई पर ‘तीयानमेन माउंटेन’ (Tianmen Mountain) पर बना है।

छोटी सी चूक से जा सकती है जान

इस पुल को साल 2016 में आम जनता के लिए खोल दिया गया था. तब से ही इसे दुनिया की सबसे भयानक जगहों (Scariest Places In The World) में गिना जाने लगा है। यहां आने वाले पर्यटकों की जरा सी भी चूक उनकी जान ले सकती है।

चीन में है दुनिया का सबसे भयानक पुल

चीन (China) में बनाए गए कॉइलिंग क्लिफ स्काईवॉक ब्रिज (Coiling Cliff Skywalk) को दुनिया का सबसे खतरनाक पुल (Most Dangerous Bridge In The World) माना जाता है। यह कांच से बना हुआ है और यहां आने वाले पर्यटकों की डर के मारे चीख निकल जाती है. इसे मौत का पुल (Bridge Of Death) कहा जाता है।

 

Next Post

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कल, PM Modi सुबह 6.30 बजे करेंगे संबोधित

Sun Jun 20 , 2021
नई दिल्ली। 21 जून को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day) मनाया जाएगा। इस अवसर पर भारत (India) समेत कई देशों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी ट्वीट कर कल के अपने कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी है। […]