खेल

इन खिलाडि़यों को T20 WC 2021 में नही मिली जगह, जानें भारत की 15 सदस्यी टीम

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यी टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें टीम में जगह जरूर मिलनी चाहिए थी, लेकिन फिर भी सिलेक्टर्स (selectors) ने उनका पत्ता काट दिया। अगर टीम में उन खिलाड़ियों का चयन होता तो वो भारत को वर्ल्ड कप (world cup) जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते थे।

भारत को चैंपियन बना सकते थे ये खिलाड़ी
शिखर धवन:
दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से भारतीय टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते आए हैं लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई है। आईसीसी टूर्नामेंटों में धवन हमेशा टीम इंडिया के बेस्ट बल्लेबाज साबित होते हैं, लेकिन फिर भी सिलेक्टर्स ने उनके ऊपर कोई भरोसा नहीं दिखाया। बता दें कि शिखर धवन खतरनाक फॉर्म में चल रहे थे। हाल ही में श्रीलंकाई दौरे पर उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां खेली थीं। इतना ही नहीं आईपीएल के पहले हाफ में भी धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्हें बाहर रखना एक बड़ा नुकसान हो सकता है।


युजवेंद्र चहल:
टीम इंडिया (team india) से किसी खिलाड़ी के बाहर होने पर अगर फैंस को सबसे ज्यादा निराशा हुई है तो वो युजवेंद्र चहल हैं। चहल भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो हमेशा ही विराट कोहली के खास खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, लेकिन सिलेक्टर्स ने टीम से उनकी छुट्टी कर दी। उनकी जगह राहुल चाहर को जगह दी गई है। ये बहुत हैरानी की बात है कि चहल जैसे दिग्गज स्पिनर की जगह एक युवा गेंदबाज को दी गई। वर्ल्ड कप जैसे बड़े स्टेज पर राहुल कम अनुभव के चलते अपना हौंसला भी खो सकते हैं। ऐसे में चहल का ना होना दिक्कतें पैदा कर सकता है।

शार्दुल ठाकुर:
अपने करियर की शुरुआत से ही शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने हर एक फॉर्मेट में तहलका मचाया हुआ है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शार्दुल बेहतरीन रहे। उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट में भी कई बार ऐसा करते हुए देखा जा चुका है। वर्ल्ड कप में वो एक ऑलराउंडर के रूप में बेहतरीन साबित हो सकते थे, लेकिन उन्हें मुख्य टीम में जगह देने की बजाय सिलेक्टर्स ने रिजर्व खिलाड़ियों में रखा है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल।

Share:

Next Post

स्‍टडी में खुलासा, Covaxin और कोविशील्ड लेने वालों में 2-3 महीनों में कम होने लगती हैं एंटीबॉडीज

Tue Sep 14 , 2021
नई दिल्ली. कोविड-19 के खिलाफ कोवैक्सीन (Covaxin) प्राप्त कर चुके लोगों में एंटीबॉडीज (Antibodies) 2 महीनों के बाद कम होने लगती हैं। वहीं, कोविशील्ड (Covishield) का डोज लेने वालों में एंटीबॉडी का स्तर 3 महीनों बाद कम होने लगता है। इस बात की जानकारी हाल ही में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के भुवनेश्वर […]