टेक्‍नोलॉजी

Volkswagen की 5-स्टार सेफ्टी वाली इन दोनों कारों में मिलेगा स्टैंडर्ड 6-एयरबैग

नई दिल्‍ली (New Delhi)। दिग्गज कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने अपनी सेफ्टी के लिए मशहूर टाइगुन और वर्टस के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग देने का फैसला किया है। बता दें कि फॉक्सवैगन टाइगुन और वर्टस को फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार रेटिंग दी है। फॉक्सवैगन की ये दोनों कार भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी सेफ्टी के लिए मशहूर हैं।

बता दें कि भारत में अब तक फॉक्सवैगन वर्टस और टाइगुन ने मिलकर 1,00,000 यूनिट से अधिक कार की बिक्री कर डाली है। आइए जानते हैं दोनों कारों के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने के मौके पर फॉक्सवैगन पेसेजंर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने कहा कि, “आज हम इंडिया 2.0 कारों के अपने पोर्टफोलियो घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं जो पूरे लाइनअप में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग ऑफर करती है। इसके साथ ही हम न केवल सुरक्षित मोबिलिटी की ओर अपने कमिटमेंट को दिख रहे हैं बल्कि इसे पूरा करने का भी प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा, हम फॉक्सवैगन टाइगुन और वर्टस द्वारा 1 लाख यूनिट से अधिक बिक्री की मील का पत्थर हासिल करने पर भी खुश हैं और हम अपने ग्राहकों के आभारी भी हैं।



अगर हम फॉक्सवैगन टाइगुन के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 2 इंजन का ऑप्शन मिलता है। पहला 1.0-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जबकि दूसरा 1.5-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 150bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि दोनों इंजन के साथ स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। फॉक्सवैगन टाइगुन की एक्स-शोरूम कीमत 11.70 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 20 लाख रुपये तक जाती है।

Share:

Next Post

Hero: मई में बिकी 4.98 लाख बाइक, गिरावट के बाद भी हासिल किया नंबर-1 का ताज

Thu Jun 6 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय (Indian ) मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता (Motorcycle and scooter manufacturer) हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मई 2024 में कमजोर बिक्री दर्ज की है। कंपनी ने मोटरसाइकिल और स्कूटर (Motorcycle and scooter0 दोनों की बिक्री में गिरावट (Decline in sales) दर्ज की है। हीरो ने साल-दर-साल और मासिक दोनों आधार पर […]