विदेश

पाकिस्‍तान में मंडराने लगा बिजली संकट का खतरा, पूरे देश में ठप हो सकती है संचार सेवा

इस्लामाबाद । आर्थिक संकट (Economic Crisis) से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan) के सामने अब बिजली संकट (power crisis) का खतरा मंडराने लगा है। इससे देश में संचार सेवा ठप (communication service stopped) हो सकती है। देश में प्रमुख शहरों को लगातार बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से ही अब टेलीकॉम ऑपरेटरों ने देश में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस बंद करने की चेतावनी दी है।


नेशनल इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान में टेलीकॉम ऑपरेटरों ने सर्विस बंद करने की चेतावनी दी है। देश में बार बार होने वाले बिजली कटौती की वजह से मोबाइल और इंटरनेट बंद हो जाते हैं। इस वजह से इन्हें ऑपरेट करने में दिक्कत हो रही है।

बिजली कटौती पर बहस में चली गोली, दो मरे
पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली जिले की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद बिजली कटौती को लेकर हुई बहस में गोली तक चल गई। गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। लक्की मारवत जिले के ईसाक खेल इलाके में मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद उपासकों के एक समूह में अपने क्षेत्र में बिजली कटौती को लेकर तीखी बहस हो गई। पुलिस ने कहा कि संघर्ष जल्द ही हिंसक हो गया और कुछ उपासकों ने गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और छह साल के बच्चे सहित 11 अन्य घायल हो गए।

Share:

Next Post

रूस का दावा- लुहान्स्क पर अब हमारा कब्जा, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया खारिज

Mon Jul 4 , 2022
कीव। करीब चार माह से जारी यूक्रेन पर हमलों में रूस को बड़ी सफलता मिली है। रूसी फौज ने पूर्वी यूक्रेन के लिसिचंस्क शहर पर कब्जे के साथ ही समूचे लुहांस्क क्षेत्र पर नियंत्रण कर लिया है। इस बीच यूक्रेन ने पहली बार रूसी सीमा के भीतर बेलगोरोद में मिसाइल से हमला किया है। इसमें […]