बड़ी खबर

जैश-ए-मोहम्मद के नाम से हरिद्वार सहित कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

हरिद्वार। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Terrorist organization Jaish-e-Mohammed) के नाम से हरिद्वार रेलवे स्टेशन (Haridwar Railway Station) सहित उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश (Uttarakhand and Uttar Pradesh) के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों (Railway stations and religious places) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आतंकी संगठन के एरिया कमांडर के हवाले से हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक को धमकी भरा पत्र मिला है। पत्र मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैैं। स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अधिकारियों के मुताबिक 10 अक्तूबर को हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम से साधारण डाक से कार्यालय में पत्र आया। स्टेशन अधीक्षक ने जब पत्र खोला तो उनके होश उड़ गए। पत्र में हरिद्वार रेलवे स्टेशन के साथ ही देहरादून, लक्सर, रुड़की, काठगोदाम, नजीबाबाद, शाहगंज सहित कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है। एक पन्ने के पत्र में दोनों तरफ हिंदी में लिखा है।


25 अक्तूबर को स्टेशनों पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई है। जबकि 27 अक्तूबर को उत्तराखंड के चारधाम के साथ ही अन्य धार्मिक स्थलों पर बम धमाके करने की चेतावनी दी गई है। जीआरपी के अपर पुलिस अधीक्षक अरुणा भारती ने बताया कि धमकी भरा पत्र मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए एक्ट) में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में पहली बार ये मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में गहनता से जांच कर रहे हैं। स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद है। स्टेशन पर आने आने वाले हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है।

Share:

Next Post

भुखमरी से जुड़ी रैंकिंग पर भारत ने दिया बड़ा बयान

Sat Oct 15 , 2022
नई दिल्ली: भारत ने वैश्विक भुखमरी सूचकांक (global hunger index) यानी हंगर इंडेक्स को खारिज कर दिया है. भारत ने कहा है कि यह देश की छवि बिगाड़ने (image spoiler) की कोशिश है. सरकार (government) ने शनिवार को जारी अपने बयान में कहा है कि भारत (India) की देश के तौर पर छवि बिगाड़ने की […]