देश राजनीति

तीन-चार पूंजीपतियों की रिमोट से चल रही मोदी सरकार – रामगोपाल यादव

इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव व राज्यसभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोला। तीनों कृषि पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के तीन-चार पूंजीपतियों की रिमोट से चल रही है। कुछ चुने हुए कारोबारियों के पक्ष में सरकार कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि अब किसानों का भी यही आरोप है कि सरकार का नियंत्रण सलेक्टिड कारोबारियों के हाथों में चला गया है। जैसे ही कारोबारी रिमोट दबाते हैं, वैसे ही सरकार मुड़ जाती है। रामगोपाल ने कहा कि न जाने सरकार के कैसे सलाहकार हैं, जो अमेरिकन पैटर्न पर सारी चीजें ले जाना चाहते हैं। सरकारी कामकाजी लोगों को हटाकर निजी लोगों से काम करने की सरकार की मंशा दिखाई दे रही है।

कृषि कानून पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि संसद सत्र में कानूनों को सरकार वापस ले ले और दूसरा कानून पेश करे। एमएसपी को लेकर के अनिश्चय की स्थिति बनी हुई है। वर्तमान कृषि कि कानून से किसी भी किसान को सही एमएसपी नहीं सकती। सरकारी मंडियां खत्म हो जाएंगी। कृषि कानून विरोधी आंदोलन को जायज बताते हुए उन्होंने कहा कि कानून भले ही सरकार की ओर से लाया गया हो, लेकिन लेकिन ड्राफ्ट कार्पोरेट सेक्टर से जुड़ी हुई सरकारी की करीबी कंपनियों का ही है। जिनके लिए कानून लाने का दावा किया जा रहा है, यदि वे ही विरोध कर रहे हैं तो वापस लेने में क्या दिक्कत है। सरकार को इस कानून को त्वरित ढंग से वापस ले लेना चाहिए। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

भाजपा अपने बजट पर कर रही गुमराह, जनता पूरी तरह निराशः अखिलेश

Sun Feb 7 , 2021
लखनऊ। जनता को भरमाने के लिए एक नया अभियान भाजपा चला रही है, जिसके तहत भाजपा के पदाधिकारी और डबल इंजन के मंत्री केन्द्रीय बजट के बारे में जनता को बताएंगे। जनता बजट से पूरी तरह निराश है। लेकिन, भाजपा अपने बजट पर गुमराह कर रही है। किसान, नौजवान परेशान है। ये बातें समाजवादी पार्टी […]