विदेश

टॉप यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के बदले दिया लड़कियों के साथ समय बिताने का ऑफ़र

बीजिंग। चीन की एक टॉप यूनिवर्सिटीज में इन दिनों को बवाल मचा हुआ है। आरोप है कि यूनिवर्सिटी ज्यादा एडमिशन पाने के लिए महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई कर रही थी। जब इसका विरोध शुरू हुआ तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फैसला वपास लेने की बात कहा रहा है।
दरअसल, चीन की टॉप नानजिंग यूनिवर्सिटी ने छात्रों का अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कुछ विज्ञापन तैयार करवाए। जिसमें 6 छात्र-छात्राएं दिख रहे। इसमें से दो विज्ञापन पर विवाद खड़ा हो गया। विज्ञापन सोशल मीडिया एप वाईबू पर पोस्ट किया गया था।
एक विज्ञापन में खूबसूरत लड़की अपने हाथ में साइन बोर्ड लेकर खड़ी है, जिसमें लिखा है कि क्या आप मेरे साथ इस यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में सुबह से लेकर रात तक समय बिताना पसंद करेंगे? इसके अलावा एक अन्य विज्ञापन में दूसरी लड़की के हाथ में भी वैसा ही साइन बोर्ड है।
जिस पर लिखा है कि क्या आप मुझे अपने यूथ का हिस्सा नहीं बनाना चाहते हैं? वैसे तो अन्य विज्ञापन सामान्य दिखे, लेकिन इन दोनों पर जमकर बवाल हुआ। लोग सोशल नेटवर्किंग साइट पर इसकी जमकर आलोचना कर रहे हैं।
एक यूजर ने विज्ञापन पर कमेंट करते हुए लिखा कि इस तस्वीर के साथ समस्या ये है कि वो महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार करती है जैसे कि उन्हें किसी का होना चाहिए।
इन महिलाओं ने एनजेयू में जगह बनाई, लेकिन क्या अब वो किसी युवक के साथ टाइम बिताएंगी? ये वाकई में हास्यास्पद है। फिलहल बढ़ते विवाद के बाद अब कॉलेज प्रशासन इन विज्ञापनों को हटाने का मन बना लिया है।

Next Post

23 साल से काम कर रहीं Anita Hassanandani ने इस वजह से छोड़ी इंडस्ट्री

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली: बॉलीवुड और टीवी जगत की फेमस अभिनेत्री अनीता हसनंदानी (Anita Hassanandani) इन दिनों काफी चर्चाओं में बनी हुई हैं. सोशल मीडिया आए दिन उनके पोस्ट नजर आते हैं. हालही में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया है. जिसकी तस्वीरें और वीडियो वह फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं. इस समय वह अपने […]