इंदौर न्यूज़ (Indore News)

फूल और चॉकलेट देने पलसीकर कॉलोनी पहुंची यातायात पुलिस

  • तीन महीने से लगातार जारी है यातायात विभाग का अभियान

इंदौर (Indore)। इंदौर यातायात पुलिस इस बार हेलमेट जागरूकता के लिए जोन चार की पलसीकर कॉलोनी में पहुंची, जहां रोको-टोको अभियान के लिए वहां के रहवासी संघ के साथ अधिकारियों ने सीधा संवाद किया। इसके बाद हेलमेट पहनकर दोपहिया वाहन चलाने वालों को फूल देकर सम्मानित किया गया।

पिछले तेरह सप्ताह से लगातार यातायात पुलिस हेलमेट को लेकर रोको-टोको अभियान चला रही है। आज सभी अधिकारी टीमों के साथ यातायात प्रबंधन जोन-4 के आदर्श नगर, पलसीकर कॉलोनी में पहुंचे। यहां स्थानीय पार्षद और रहवासी संघ की उपस्थिति में यातायात विभाग के अधिकारियों ने हेलमेट जागरूकता से जुड़ी जानकारी दी और लोगों को इसे पहनने के लिए प्रेरित किया। सभी क्यूआरटी टीमें चिह्नित 9 पॉइंट पर मौजूद रहीं और हेलमेट के बिना वाहन लेकर निकले वाहन चालकों को घर से हेलमेट लगाकर आने के लिए वापस भेजा गया और उनके वाहन नंबर भी नोट किए गए। उल्लेखनीय है कि डीसीपी ट्रैफिक मनीषकुमार अग्रवाल ने तीन महीने पहले इस अभियान की शुरुआत वैशाली नगर से की थी। इसके बाद लगातार पिछले बारह सप्ताह से शहर के विभिन्न इलाकों में हर मंगलवार को सुबह 9 से 11 बजे तक इस अभियान को चलाया जा रहा है।


कई रहवासी सुबह-सुबह चौंके
पलसीकर कॉलोनी वार्ड में अभियान के चलते चिह्नित पॉइंट पर सुबह-सुबह ही यातायात पुलिस के वाहन बैरिकेड्स लेकर पहुंच गए और बैरिकेडिंग शुरू कर दी गई, जिस कारण अलसुबह ये नजारा और यातायात पुलिस देखकर कॉलोनी के रहवासी चौंक गए। हालांकि बाद में वहां व्यवस्था करवा रहे यातायातकर्मियों ने रहवासियों को बताया कि दो घंटे हेलमेट जागरूकता के लिए ये अभियान चलाया जा रहा है। इसमें कोई चालानी कार्रवाई नहीं होगी।

Share:

Next Post

सिंधिया-विजयवर्गीय को मध्यप्रदेश की चुनावी कमान मिलने की अटकलें फिर तेज

Tue Jul 4 , 2023
2024 का बड़ा चुनाव न बिगड़े इसलिए केन्द्रीय नेतृत्व ने संभाली बागडोर भाजपा तोड़ेगी कांग्रेस के मजबूत नेताओं को, चलेगा ऑपरेशन लोटस भोपाल (Bhopal)। लोकसभा चुनाव से पहले चार राज्यों के होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व जहां गंभीर है, वहीं मध्यप्रदेश के लिए भी एक बड़ी रणनीति तैयार कर ली गई है, […]