विदेश

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप और बाइडेन की 29 सितंबर को होगी पहली डिबेट


वॉशिंगटन । अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए बहसों के तारीख का ऐलान कर दिया गया है। पहली बहस 29 सितंबर को हेल्थ एजुकेशन कैंपस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स के उम्‍मीदवार और पूर्व उप-राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के बीच होगी। कमिशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (सीपीडी) ने एक बयान में कहा कि क्‍लीवलैंड की केस वेस्‍टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी और क्‍लीवलैंड क्लिनिक इस डिबेट को होस्‍ट करेंगे।

वहीं ट्रंप और बाइडेन दोनों नेता के बीच 15 अक्टूबर को फ्लोरिडा के मायामी में दोबारा आमने सामने होंगे, जबकि तीसरी बहस 22 अक्टूबर को टेनेसी में होगी। जबकि बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के अलावा उप-राष्ट्रपति पद के लिए भी 7 अक्टूबर को एक बहस होगी। यह बहस सॉल्‍ट लेक सिटी की यूनिवर्सिटी में होगी, जिसमें उपराष्ट्रपति माइक पेंस का मुकाबला डेमोक्रेटिक उम्मीदवार से होगा।

वहीं बाइडेन की ओर से अभी अपने डेप्युटी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। सभी बहसों का समय 90 मिनट का होगा जो रात 9:00 से 10:30 बजे के बीच चलेगा और इन सभी बहसों का सीधा प्रसारण किया जाएगा। फिलहाल जो जानकारी अमेरिकन राष्‍ट्रपति को लेकर सामने आ रही है, उसके अनुसार वाशिंगटन सर्वेक्षण के नतीजे साफ बता रहे हैं कि बाइडेन के पास 54% और ट्रंप के पास 44% लोगों का समर्थन है। यह पांचवा नेशनल सर्वे था जिसमें बाइडेन को ट्रंप से 10 या उससे ज्यादा पॉइंट से आगे दिखाया गया है । इससे साफ पता चलता है कि इस बार के राष्‍ट्रपति चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप हार सकते हैं।

Next Post

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को पाक ने दिया अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Tue Jul 28 , 2020
भारत में आतंकियों की फंडिंग का आरोपी है गिलानी निशान-ए-पाकिस्तान से सम्मानित करेंगे श्रीनगर। कश्मीर में अपने भारत विरोधी बयानों के लिए जाने जाने वाले हुर्रियत के पुराने नेता सैयद अली शाह गिलानी को पाकिस्तान ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान से सम्मानित करने का फैसला किया है। पाकिस्तानी सीनेट ने सोमवार को एक बड़ा […]