Uncategorized मनोरंजन

लॉकडाउन में टीवी के हनुमान को कार-बाइक बेंचकर करना पड़ा गुजारा, डेढ़ साल तक नहीं मिला कोई काम

 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया परेशान है. कोरोना (Corona) की दूसरी लहर (Second Wave) ने भारत (India) में भी जमकर तबाही मचाई. इस खतरनाक वायरस (Virus) के कारण लाखों लोगों की मौत हो गई. वहीं इसके कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) से कई इंडस्ट्रीज भी बीमारी का शिकार होती जा रही हैं. एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री भी उन्हीं में से एक है जिन पर कोरोना महामारी (Coronavirus Epidemic) का बेहद बुरा असर हुआ है. इस दौर में कई प्रोडक्शन हाउस बंद होने की कगार पर आ पहुंचे हैं तो कई एक्टर डिप्रेशन का शिकार हैं. धारावाहिकों की शूटिंग बंद होने से कई कलाकार सड़क पर आ गए. ऐसी ही कहानी टीवी के हनुमान यानी निर्भय वाधवा (Nirbhay Wadhwa) की है.

धारावाहिकों की शूटिंग बंद होने के कारण कलाकारों को काम मिलना बंद हो गया, और वे बेरोजगार हो गए. जो कलाकार थोड़ा-बहुत सक्षम थे, उन्होंने किसी तरह से गुजारा कर लिया. लेकिन जिनकी आर्थिक हालात खराब थी, उनके लिए लॉकडाउन ने बहुत मुसीबतें खड़ी कीं. टीवी पर हनुमान की भूमिका निभाने वाले निर्भय वाधवा भी उन्हीं कलाकारों में से एक थे, जिनके सामने जीवन-यापन की समस्या खड़ी हो गई थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण उन्हें लगभग डेढ़ साल तक कोई काम नहीं मिला, जिसकी वजह से उन्हें काफी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा.

उन्होंने बताया कि वो लगभग डेढ़ साल घर पर बैठे रहे, जिसमें उनकी सारी बचत निपट गयी. कुछ काम नहीं था. लाइव शो भी नहीं हो रहे थे. कुछ पेमेंट बाकी था, वो भी नहीं मिला. मजबूरी में उन्हें अपनी एक सुपर बाइक बेचनी पड़ी. निर्भय ने बताया कि बाइक उनके गृहनगर जयपुर में थी. लिहाजा मार्च में वो जयपुर गये और बाइक बेची. हालांकि बाइक बेंचना आसान नहीं था, क्योंकि यह बहुत महंगी बाइक थी. इसके अलावा उन्हें अपनी कार भी बेंचनी पड़ी. उन्होंने कहा कि मेरे दोस्तों ने फिर मेरी मदद की. कोविड ने बताया असली दोस्त कौन हैं.

निर्भय को फिलहाल अब काम मिल गया है. वे जल्द ही सोनी चैनल के धारावाहिक विघ्नहर्ता गणेश में हनुमान की भूमिका में नजर आने वाले हैं. निर्भय ने कहा कि सोनी चैनल के साथ मैंने पहले भी काम किया है. संकट मोचन महाबली हनुमान किया था. जो ढाई साल तक चला था. उन्ही के प्रोडक्शन हाउस का शो विघ्नहर्ता गणेश भी हैं और जब हनुमान की भूमिका करनी थी तो उन्होंने मुझे ही फिर से कांटेक्ट किया है.

Next Post

Ducati ने भारत में लॉन्‍च की ये दमदार बाइक, फीचर्स हैं जबरदस्‍त, जानें कीमत

Wed Jun 9 , 2021
टेक कंपनी Ducati ने भारत (India) में अपनी शानदार Diavel 1260 बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये एक स्पोर्ट्स क्रूजर मोटरसाइकिल है जो दमदार डिजाइन के साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस है। बेहद ही स्पोर्टी डिजाइन होने की वजह से ग्राहकों के बीच ये मोटरसाइकिल काफी पसंद की जाती है। Panigale V4 […]