उज्‍जैन

उज्जैन: ईदगाह पर सिर्फ 5 लोग अदा कर सकेंगे नमाज, कल होगी मुस्लिम समाज की ईद

उज्जैन। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने कल ईद के अवसर पर ईदगाह पर होने वाली मुख्य नमाज में शामिल होने के लिए सिर्फ 5 लोगों को अनुमति दी है। शेष समाजजन घरों में रहकर ही ईद की नमाज अदा करेंगे और त्यौहार मनाएँगे।
उल्लेखनीय है कि कल मुस्लिम समाज ईद का पर्व मनाएगा। इसे लेकर समाजजनों में उत्साह था लेकिन कोरोना के चलते पर्व की खुशियों में कुछ पाबंदियाँ लग गई है। विगत दिनों प्रभारी कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल एवं शहर काजी खलीकुर्रहमान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह व समाज के अन्य प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई थी। इसमें प्रभारी कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया था कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत धारा 144 लागू है और इसी के चलते ईदगाह पर एकत्रीकरण नहीं हो सकेगा। सभी ने मिलकर निर्णय लिया था कि ईद के अवसर पर समाजजन घर पर ही नमाज अदा करेंगे तथा 5 लोग ईदगाह पर मुख्य नमाज में शामिल हो सकेंगे।

Next Post

vidur neeti: इन 5 बुरी आदतों की वजह से व्‍यक्ति नही रह पाता कभी सुखी, जीवन में होता है असफल

Tue Jul 20 , 2021
हर व्यक्ति में कुछ गुण और कमियां होती हैं। अपने गुणों से व्यक्ति समाज में मान-सम्मान हासिल करता है और अवगुण से असफलता की ओर लेकर जाते हैं। कहा जाता है कि व्यक्ति को अपने अवगुणों (demerits) को पहचान कर उनसे मुक्ति पाने का प्रयास करना चाहिए। महात्मा विदुर(Mahatma Vidur) ने भी विदुर नीति में […]