देश

DU Convocation में केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली । केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ (Dr. Ramesh Pokhriyal)  27 फरवरी को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के 97वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके अलावा संघ लोक सेवा आयोग के चेयरमैन पीके जोशी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. निशंक (Dr. Ramesh Pokhriyal) ने गुरुवार को बताया कि दीक्षांत समारोह को लेकर बीते दिनों डीयू के कार्यवाहक कुलपति प्रो. पीसी जोशी ने उनसे मुलाकात कर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने का न्योता दिया था।


डीयू प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते इस बार समारोह में कई बदलाव किए गए हैं। इस साल स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन के 59,920 रेगुलर छात्रों को और स्कूल ऑफ लर्निंग के 1,18,792 छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी। कोविड के मद्देनजर विश्वविद्यालय ने इस दीक्षांत समारोह के दौरान 156 पदक धारकों और 36 पुरस्कार पाने वाले छात्रों को मिलाकर लगभग 800 छात्रों को ही आमंत्रित किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने करीब 631 पीएचडी धारकों को भी दीक्षांत समारोह में आमंत्रित किया है।

Next Post

मप्र में Corona के 368 नये मामले, दो लोगों की मौत

Fri Feb 26 , 2021
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना (Corona) के नये मामलों में निरंतर वृद्धि देखने को मिल रही है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 368 नये मामले सामने आए हैं, जबकि 02 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या दो लाख 60 हजार 681 और मृतकों की संख्या 3859 हो […]