उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News) जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

गंगा दशहरे पर हुआ बाबा महाकाल का अनोखा श्रृंगार, भस्मारती में सैकड़ों भक्तों ने किए दर्शन

उज्जैन (Ujjain)। गंगा दशहरे ( Ganga Dussehra) की भस्म आरती (Bhasma Aarti) में बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का अनोखा स्वरूप (unique form) दिखा। बाबा महाकाल को मोगरे की बनी पगड़ी पहनाई गई। इसके बाद प्रथम घंटाल बजाकर हरिओम का जल अर्पित किया गया। कपूर आरती के बाद बाबा महाकाल को नवीन मुकुट, मुंड माला धारण करवाई गई।


आज के श्रृंगार की विशेष बात यह रही कि आज गंगा दशहरे की तिथि व रविवार के संयोग पर भस्मआरती में बाबा महाकाल का विशेष श्रृंगार किया गया, जिसमें उनके शीश पर मां गंगा को अवतरित किया गया, साथ ही मोगरे का हार अर्पित कर पगड़ी पहनाई गई। जिसे सभी श्रद्धालु देखते ही रह गए। जिसके बाद महानिर्वाणी अखाड़े की ओर से भगवान महाकाल को भस्म अर्पित की गयी। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दिव्य दर्शनों का लाभ लिया। जिससे पूरा मंदिर परिसर में जय श्री महाकाल की गूंज से गुंजायमान हो गया।

Share:

Next Post

Study: दिन की अवधि हो सकती है छोटी .., पृथ्वी के आंतरिक कोर पर घूर्णन हुआ धीमा

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। पृथ्वी के आंतरिक कोर (Earth’s inner core) के घूर्णन (Rotation) में आई कमी के चलते दिन की समयावधि में कमी आ सकती है। पृथ्वी के आंतरिक कोर (Earth’s inner core) ने ग्रह की सतह के मुकाबले 2010 में अपने घूर्णन यानी घूमने की रफ्तार को धीमा (Slow down speed rotation) करना […]