भोपाल

प्रदेश मे ‘Event’ की तरह शुरू होगी Unlock की प्रक्रिया

  • कोरोना हराने को लेकर बनाया जाएगा खुशनुमा माहौल
  • मुख्यमंत्री-मंत्री जनता के बीच पहुंचाएंगे संदेश

भोपाल। प्रदेश में 1 जून से अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू करने की पूरी तैयारी हो चुकी है। मंत्रियों समूहों की रिपोर्ट एवं सुझाव की खानापूर्ति भी हो चुकी है। 31 मई तक प्रदेश में खुशनुमा माहौल बनाया जाएगा। सरकार की ओर से जनता के बीच यह संदेश पहुंचाएगा जाएगा कि प्रदेश की जनता ने कोरोना (Corona) को हरा दिया है। मई के आखिरी तक सरकार की ओर से कोरोना (Corona) प्रभावितों के लिए कुछ और बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान (Shivraj Singh Chouhan) अनलॉक (Unlock) से पहले प्रदेश की जनता को संबोतिध करेंगे। साथ ही मंत्री, विधायक एवं सांसद जनता से वर्चुअली (Virtually) जुडऩे की कोशिश करेंगे।
राज्य सरकार ने अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा (Rajesh Rajora) को अनलॉक (Unlock) का फायनल ड्राफ्ट (Final draft) तैयार करने को कहा है। सोमवार को अनलॉक (Unlock) को लेकर आखिरी बैठक की खानापूर्ति होगी। इसी दिन सभी विधायक, सांसद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से भी वर्चुअल (Virtual) चर्चा की जाएगी। खास बात यह है कि सरकार की पूरी कोशिश है कि अनलॉक (Unlock) के साथ कोरेाना संक्रमण (Corona Infection) से भयभीत जनता को खुशनुमा माहौल दिया जाए। लोग प्रॉटोकॉल (Protocall) का पालन करते हुए अपने काम-काम की शुरूआत करें। सरकारी सूत्रों ने बताया कि सरकार व्यापारियों, छोटे कारोबारियों के हित में कुछ लुभावनी घोषणाएं कर सकती है। अब कोरोना नियंत्रण (Corona Control) को लेकर सरकार हर फैसले में जनता की भागीदारी सुनिश्चत करेगी।

अगले तीन दिनों में 1 प्रतिशत हो सकती है संक्रमरण दर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐलान कर चुके हैं कि 31 मई तक प्रदेश में कोरेाना को खत्म करना है। भोपाल, इंदौर, रीवा, सागर, रतलाम और अनूपपुर को छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी जिलों में कोरेाना संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से नीचे आ चुकी है। प्रदेश की संक्रमण दर 2.20 प्रतिशत पर आ चुकी है। अगले तीन दिन में यह 1 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है।

Share:

Next Post

Sushant Singh Rajput केस में NCB एक्टिव, Sidharth Pithani को NCB ने किया गिरफ्तार

Fri May 28 , 2021
नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को एक साल पूरे होने वाले हैं। इस मामले में बीते कई दिनों से कोई खास अपडेट नहीं थी, न ही कोई कार्रवाई हो रही थी, लेकिन अब इस केस में नया मोड़ आया है। सुशांत सिंह राजपूत केस में एक गिरफ्तारी हुई है। सुशांत […]