विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden के कुत्ते की मौत, 13 साल से था परिवार के साथ

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) के दो कुत्तों में से एक कुत्ते चैंप (Dog Champ) का शनिवार को मौत हो गई। जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह कुत्ता 13 साल से बाइडन परिवार(Biden Family) के साथ था। साल 2008 में उप-राष्ट्रपति बनने पर बाइडन की पत्नी ने उन्हें तोहफे में दिया था। चैम्प(Champ) के जाने के बाद अब व्हाइट हाउस में मेजर अकेला रह गया है।
राष्ट्रपति बाइडन (President Biden) ने चैंप की मृत्यु की घोषणा की । बाइडेन ने ट्वीट कर कहा, ‘हमारे प्यारे जर्मन शेफर्ड, चैंप का घर पर शांति से निधन हो गया। 13 सालों से वह हम सबका चहेता साथी था और पूरा बाइडेन परिवार उससे बहुत प्यार करता था। हमारे खुशी के शानदार पलों और दुख के दिन में वह हमारे साथ था।’


जो बाइडन राष्ट्रपति बनने के बाद अपने दो कुत्तों, चैंप और मेजर को व्हाइट हाउस लेकर आए थे। चैंप 2008 से बाइडन परिवार के साथ रह रहा था और राष्ट्रपति की पोतियों ने उसका नाम रखा था। साल 2008 में जिल बाइडन ने ‘मेजर’ को अपनाया गया था और यह व्हाइट हाउस में रहने वाला पहला रेस्क्यू कुत्ता है।
2021 में अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के चुनावों में बाइडेन के दोनों कुत्ते चुनावी कैंपेन के विज्ञापनों का हिस्‍सा रहे हैं। मार्च में मेजर ने एक सिक्योरिटी पर्सनल को काट लिया था। इसके बाद उसे फिलहाल डॉग ट्रेनर के पास भेजा गया है ताकि वो लोगों को काटने की आदत छोड़ सके।

Next Post

ग्‍वालियर : हिंदू लड़की से शादी के लिए मुस्लिम युवक ने बदला अपना धर्म, अब परिजनों ने किया घर से बेघर

Sun Jun 20 , 2021
ग्वालियर । मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में धर्म परिवर्तन (Religion change) के नाम पर ससुराल वालों ने एक महिला को उसके बच्चों के साथ घर से निकाल दिया. मामला ग्वालियर (Gwalior) का है, महिला अपने पति और बच्चों के साथ झांसी की रानी के समाधि स्थल पर धरने पर बैठ गई है. पीड़िता का कहना है […]