बड़ी खबर

उत्तराखंड: यात्रियों को लेकर जा रहा टैंपो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, नौ की मौत, 12 को बचाया


रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड (Uttarakhand) के रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां एक टैंपो ट्रैवलर (Tempo Traveller) अलकनंदा (Alaknanda) नदी में जा गिरा। हादसे में नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि 12 को रेस्क्यू (12 rescued) किया गया। कई लोगों को हालत गंभीर है। जबकि कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं।


बताया जा रहा है कि इसमें 26 यात्री सवार थे। घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जाएगा। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंच गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। वाहन में 26 यात्रियों के होने की आशंका है। सूचना पर पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही है। बताया जा रहा है कि यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे तीन लोग बचाने के लिए कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई।

सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख
हादसे के खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएप की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Share:

Next Post

दिल्ली में जल संकट पर आर-पार, AAP के खिलाफ कांग्रेस-बीजेपी का हल्लाबोल

Sat Jun 15 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली में हर दिन जल संकट गहराता जा रहा है. अलग-अलग इलाकों में लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. पानी के लिए टैंकरों पर भीड़ उमड़ रही है. लोग पानी के लिए घंटों इंतजार कर रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में पानी का संकट बहुत ज्यादा बढ़ चुका है. दिल्ली में पानी […]