मध्‍यप्रदेश राजनीति

मुंबई नहीं जाएंगे विक्रम मस्ताल, शिवराज के खिलाफ करेंगे पॉलिटिक्स, बुधनी में निकालेंगे धन्यवाद यात्रा

बुधनी: मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट (Hottest seat of Madhya Pradesh) बुधनी विधानसभा (Budhni Assembly) से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के सामने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल (Actor Vikram Mastal) चुनाव हारने के बाद अब एक्टिंग के लिए मुंबई नहीं जाएंगे. विक्रम मस्ताल ने कहा है कि अब वो बुधनी विधानसभा में ही सक्रिय रहेंगे (Will remain active in Budhni Assembly) और मां नर्मदा के उत्थान और क्षेत्रवासियों की बेहतर सुविधाओं के लिए कार्य करेंगे.

कांग्रेस ने इस बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने आनंद सागर की रामायण सीरियल में हनुमान भगवान का रोल निभाने वाले एक्टर (Actor who played the role of Lord Hanuman in Ramayana serial) विक्रम मस्ताल को अपना प्रत्याशी बनाया था. लगभग छह महीने पहले ही राजनीति में सक्रिय हुए विक्रम मस्ताल प्रत्याशी बनने के बाद से ही क्षेत्र में लगातार एक्टिव हो गए थे. हालांकि इस चुनाव में विक्रम मस्ताल को सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने हार का सामना करना पड़ा. बावजूद इसके कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने लगभग 60 हजार मत लेकर आए.


विक्रम मस्ताल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो अब मुंबई नहीं जाएंगे, बल्कि संपूर्ण बुधनी विधानसभा क्षेत्र में ही सक्रिय रहेंगे. वे बुधनी में मां नर्मदा के उत्थान, गौ सेवा सहित जनता की सुविधाओं के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे. विक्रम ने कहा कि वे जल्द ही बुधनी विधानसभा क्षेत्र में धन्यवाद यात्रा निकालने जा रहे हैं. इस दौरान जिन गांवों में उन्हें जीत मिली वहां वे श्रीफल भेंटकर सम्मानित करेंगे, जबकि जिन गांवों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा उन्हें हाथ जोड़कर धन्यवाद देंगे.

बुधनी विधानसभा के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी प्रत्याशी और सीएम शिवराज सिंह चौहान को 1 लाख 64 हजार 951 वोट प्राप्त हुए थे, जबकि निकटतम कांग्रेस के विक्रम मस्ताल को 59 हजार 977 और अन्य प्रत्याशियों में दिनेश आजाद को 2363, बृजमोहन धुर्वे को 1440, हेमराज पेठारी को 974 और नोटा को 1693 मत प्राप्त हुए थे. इस तरह से बीजेपी प्रत्याशी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह चुनाव 1 लाख 4 हजार 974 वोटों से जीत लिया था.

Share:

Next Post

छत्तीसगढ़ में होंगे 2 डिप्टी सीएम, अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे कमान, रमन सिंह को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Sun Dec 10 , 2023
नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान (Chief Minister in Chhattisgarh) के साथ ही ये भी तय हो गया है कि सूबे में 2 डिप्टी सीएम (2 deputy CMs) होंगे. विधायक दल की बैठक (legislative party meeting) के बाद फैसला हुआ कि सीएम पद की जिम्मेदारी जहां विष्णुदेव साय (Vishnudev sai) संभालेंगे. जबकि […]