बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

राहुल गांधी की यात्रा में कब शामिल होंगे कमलनाथ? करीबी नेताओं ने दी बड़ी जानकारी

भोपाल: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) में हलचल तेज हो गई है. सबसे सीनियर नेताओं में से एक कमलनाथ (Kamal Nath) के कांग्रेस छोड़ बीजेपी (BJP) में शामिल होने की अटकलें अभी भी थम नहीं रहीं. इसी बीच कांग्रेस को इस बात की टेंशन है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के प्रदेश में प्रवेश से पहले ही पार्टी के कुछ विधायक बगावत कर सकते हैं.

हालांकि, खुद कमलनाथ समेत कई नेता बार-बार स्पष्ट तौर पर यह दावा कर रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बेटे नकुलनाथ कांग्रेस छोड़ कर कहीं नहीं जा रहे, लेकिन लगातार हो रही बैठकों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है. इसी बीच सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या कमलनाथ राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने वाले हैं या नहीं?


इसको लेकर कमलनाथ समर्थक विधायकों के बयान सामने आए हैं. सोमवार को कमलनाथ ने नई दिल्ली में अपने आवास पर करीबी विधायकों और कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के बाद उनके करीबी माने जाने वाले सज्जन सिंह वर्मा ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि कमलनाथ जल्द ही भोपाल में एक बैठक आयोजित करने वाले हैं, जिसमें भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता की तैयारियों पर चर्चा की जानी है.

कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की खबर महज़ अफवाह- जितेंद्र सिंह
वहीं, मंगलवार को कांग्रेस की बैठक में शामिल होने से पहले पार्टी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने दावा किया कि कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की खबरें महज़ अफवाह हैं और कुछ नहीं. आम चुनाव से पहले कांग्रेस का मनोबल गिराने के लिए यह झूठी खबर बीजेपी ने फैलाई है. वहीं, जितेंद्र सिंह ने भी दावा किया है कि 2 मार्च को राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच रही है और इसमें कमलनाथ के साथ उनके बेटे नकुलनाथ भी शामिल होंगे.

कांग्रेस प्रभारी ने की 66 विधायकों से मुलाकात
वहीं, जितेंद्र सिंह के भोपाल आने का उद्देश यहां के 66 विधायकों से जुड़ना और उनकी जमीनी स्थिति का आकलन करना है. हालांकि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने आधिकारिक तौर पर बयान दिया है कि जितेंद्र सिंह का दौरा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संबंध में बैठकों को लेकर है.

Share:

Next Post

सुमित्रा महाजन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र, मध्य प्रदेश के लिए रखी ये बड़ी मांग

Tue Feb 20 , 2024
इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) की पूर्व सांसद और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने इंदौर-पुणे और इंदौर-भोपाल के लिए अतिरिक्त ट्रेन चलाने की मांग की है. सुमित्रा महाजन ने सिंहस्थ 2028 (Ujjain Simhastha 2028) का हवाला देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) को पत्र लिखकर यह मांग की […]