मनोरंजन

कौन है पिंकी ईरानी? जिसने ठग सुकेश चंद्रशेखर से कराई थी अभिनेत्री जैकलीन की दोस्‍ती!

नई दिल्ली। जेल में बैठकर 200 करोड़ की ठगी करने वाले शातिर ठग सुकेश चंद्रशेखर (Vicious thug Sukesh Chandrasekhar) से जुड़ा मामला अब उसके आस-पास रहने वाले लोगों के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर रहा है. ऐसे लोगों की फेहरिस्त में वैसे तो कई नाम शामिल हैं. लेकिन दो नाम ऐसे हैं, जो चर्चाओं में हैं. पहला नाम है बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Bollywood actress Jacqueline Fernandez) का और दूसरा नाम है पिंकी ईरानी का. बुधवार को आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने पिंकी को गिरफ्तार कर लिया है. आइए आपको बताते हैं कि पिंकी का इस मामले में क्या रोल है?

कौन है पिंकी ईरानी
पिंकी ईरानी (pinky irani) पेशे से एक इवेंट मैनेजर है. लेकिन उसे महाठग सुकेश चंद्रशेखर का करीबी बताया जाता है. कहा तो ये भी जाता है कि वो सुकेश के साथ काम करती थी और उसकी राजदार है. पिंकी ईरानी ही वो महिला है, जिसने जैकलीन समेत दूसरी कई अभिनेत्रियों को पहली बार सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया था. वह जैकलीन समेत तमाम अन्य एक्ट्रेस और सुकेश के बीच की अहम कड़ी है. वो पिंकी ईरानी ही थी, जिसने सुकेश की ओर से जैकलीन फर्नांडिस तक करोड़ों रुपये के गिफ्ट पहुंचाए थे.

पहले ईडी ने की थी पिंकी की गिरफ्तारी
पूछताछ के दौरान जैकलीन ने पिंकी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे, इसके बाद 25 नवंबर 2021 को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिंकी को पूछताछ के लिए मुंबई के ईडी ऑफिस में बुलाया था. वहीं से उसे हिरासत में लिया गया था. उससे लंबी पूछताछ की गई और 9 दिसंबर 2021 को उसे गिरफ्तार किया गया था. मगर बाद में उसे जमानत मिल गई थी. तभी से वह जेल से बाहर थी. लेकिन अब उसे आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने गिरफ्तार कर लिया है.

पिंकी ने ऐसे कराई थी सुकेश से जैकलीन की मुलाकात
सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले की जांच करने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुसार पिंकी ईरानी को सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस से मुलाकात कराने की एवज में अच्‍छी-खासी रकम दी थी. यही वजह थी कि पिंकी ईरानी ने अपने बच्चों की कसम खाते हुए जैकलीन को कनविंस किया था और उन्हें यकीन दिलाया था कि सुकेश बुरा आदमी नहीं है. शायद यही वजह है की जब पिंकी और जैकलीन को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी, तो वे दोनों आपस में भिड़ गईं थीं और उन दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे. जैकलीन ने पूछताछ के दौरान पिंकी के सामने ही कहा था कि पिंकी ईरानी ने झूठ बोल-बोल कर उसे सुकेश से मिलवाया था.

पिंकी और जैकलीन के बीच हो गई थी बहस
जैकलीन और पिंकी को आमने सामने बैठाकर की गई पूछताछ के दौरान जैकलीन ने कहा था कि उनके एक जानकार ने उन्हें साल 2013 में छपी एक खबर की कटिंग दिखाई थी. उसमें सुकेश चंद्रशेखर के काले कारनामे साफ लिखे हुए थे. इसके तुरंत बाद उन्होंने सुकेश से दूरी बना ली और रिश्ता तोड़ दिया. मगर फिर पिंकी उनके पास आई और उसने अपने बच्चों की कसम खाई की सुकेश अच्छा इंसान है, जो खबर तुमने देखी वो झूठी खबर है. इसी बात को लेकर जैकलीन और पिंकी के बीच काफी गर्मा गरम बहस हो गई थी.

पिंकी से पूछे गए थे 50 सवाल
दोनों को आमने-सामने बैठकर कई अहम सवालों के जवाब लिए, जैसे जैकलीन कैसे सुकेश के संपर्क में आई? पिंकी ईरानी ने जो गिफ्ट जैकलीन को सुकेश के कहने पर दिए उसका पेमेंट किसने किया? पिंकी सुकेश के संपर्क में कैसे आई? क्या जैकलीन को पता था कि जो गिफ्ट सुकेश ने जैकलीन को भिजवाये हैं वो ठगी से कमाई रकम से दिये गए? इनके अलावा करीब 50 से ज्यादा सवाल जैकलीन और पिंकी से पूछे गए.

जानकारी के मुताबिक जब जैकलीन और पिंकी ईरानी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही थी, तब जैकलीन इवेंट मैनेजर पिंकी ईरानी से भिड़ गई थी. हालांकि इससे पहले जब जैकलीन की सुकेश चंद्रशेखर के साथ दोस्ती हो गई थी, तो पिंकी ईरानी ही करोड़ों के गिफ्ट सुकेश की ओर से जैकलीन तक पहुंचाया और भिजवाया करती थी.

सुकेश ने जैकलीन को दिए थे करोड़ों के गिफ्ट
ईडी (ED) की चार्जशीट के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ने खुलासा किया है कि उसकी जैकलीन फर्नांडिस के साथ दोस्ती हो जाने के बाद उसने जैकलीन को करोड़ों रुपये के महंगे उपहार दिए थे, जिसमें Gucci बैग, जेवरात, महंगे कपड़े, 15 जोड़ी कान के कुंडल, 5 बिरकीन बैंग, चैनल और YSL के बैग, महंगे जूते, सुपर लग्जरी ब्रांड के ब्रेसलेट, चूड़ियां, रोलेक्स जैसी महंगी घड़ियां शामिल हैं.सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को फ्रेंक मूलर रोजर डबियस की घड़ी गिफ्ट की थी. साथ ही उसने यह भी खुलासा किया है कि इन सभी उपहारों की कीमत करीब 7 करोड़ रुपये थी. सुकेश ने जैकलीन की बहन जैनी को भी सफेद रंग की एक बीएमडब्ल्यू एक्स फाइव सीरीज कार गिफ्ट की थी, जिसकी कीमत 1 करोड़ 80 लाख है. यह कार दीपक रमानी के जरिए जैनी को दी गई थी.

जैकलीन के भाई को दिए थे 50,000 यूएस डॉलर
इतना ही नहीं सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन के माता-पिता के लिए मसरेती और पोरचे कार बहरीन में मुहैया कराई थी. इसके अलावा जैकलीन के भाई को उसने 50,000 यूएस डॉलर ऑस्ट्रेलिया में मुहैया कराए थे. इस बीच यह भी पता चला कि सुकेश ने मिनी कूपर से लेकर डायमंड ईयररिंग्स तक जैकलीन को कई गिफ्ट दिए थे.उधर, जैकलीन फर्नांडीज ने भी अपने बयान में इस बात को माना है कि उन्हें सुकेश की ओर से कई उपहार मिले हैं, जिनमें Gucci, चैनल के 3 डिजाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए 2 Gucci की पोशाकें. लुई Vuitton जूते की एक जोड़ी. 2 जोड़ी हीरे के झुमके और बहुरंगी पत्थरों का एक कंगन और 2 हेमीज़ कंगन शामिल थें.

शेखर रत्न वेला के तौर पर जैकलीन से मिला था सुकेश
अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की थी कि वह चंद्रशेखर को शेखर रत्न वेला के रूप में जानती थी और उसने कहा था कि वह सन टीवी के मालिक हैं. जैकलीन ने इस बात को भी माना कि सुकेश ने यूएसए में जैकलीन की बहन गेराल्डिन फर्नांडीज को 150,000 अमरीकी डॉलर उधार दिए थे. जैकलीन ने अपने बयान में कहा था कि सुकेश ने यह बड़ी रकम ऑनलाइन ट्रांसफर की थी. सुकेश ने ऑस्ट्रेलिया में जैकलीन के भाई वारेन फर्नांडीज के बैंक खाते में 15 लाख भेजे थे. जैकलीन ने यह भी बताया कि सुकेश चंद्रशेखर ने सुरेश टपोरिया के जरिए “एस्पुएला” नामक एक घोड़ा भी खरीदा था.

सुकेश के खतों में जैकलीन की तरफदारी
इस वक्त शातिर सुकेश चंद्रशेखर को तिहाड़ की मंडोली जेल में रखा गया है. हाल ही में सुकेश ने जेल में बैठकर फर्राटेदार अंग्रेजी में एक बाद एक तीन खत दिल्ली के एलजी को लिखे थे. उसने अपने वकील अनंत मलिक के माध्यम से ये खत मीडिया को भी पहुंचाए थे. खत में सुकेश ने मन की बात लिखी थी. खत में सुकेश ने खुद ही लिखा था कि बहुत से लोग उसके केस के बारे में उससे सवाल पूछते हैं. इसीलिए उसने तय किया कि वो इस खत के ज़रिए खुद के, खुद के केस के, और खासतौर पर जैकलीन फर्नांडिस के साथ खुद की मोहब्बत के बारे में प्वाइंट टू प्वाइंट सारी बातें रखेगा. हालांकि इस खत को पढ़ने के बाद ऐसा लगता है कि जैसे ये खत उसने सिर्फ और सिर्फ जैकलीन फर्नांडिस को जेल जाने से बचाने के लिए लिखा था.

सुकेश ने अपने खत में लिखा था “ये बड़े ही अफसोस और दुर्भाग्य की बात है कि जैकलीन फर्नांडिस को पीएमएलए (PMLA) केस में आरोपी बनाया जा रहा है. मैं ये बात पूरी तरह से साफ कर देना चाहता हूं कि मैं और जैकलीन फर्नांडिस रिलेशनशिप में हैं. और मैंने उसे और उसके परिवार के लोगों को तोहफे दिए हैं. इसमें उसका क्या कसूर? उसने मुझसे कभी कुछ नहीं मांगा सिवाय प्यार के. उसे और उसके परिवार को मैंने एक-एक पाई अपने गाढ़े खून पसीने की कमाई से दी है. और वो पैसा मैंने क़ानूनी तौर तरीकों से ही कमाया है. और इस बात को मैं जल्दी ही अदालत के सामने साबित भी कर दूंगा. ऐसे में कोई वजह नहीं बनती कि उसे या उसके परिवार को इस केस में घसीटा जाए. ये सारी चीजें फौरन रुकनी चाहिए. मैं चाहता हूं कि ये गैरकानूनी तौर तरीके रुकने चाहिए.मैं इसे कानूनी तौर पर साबित कर दूंगा कि उसके और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ जो भी इल्ज़ाम हैं वो सब के सब ग़लत हैं.”

सुकेश ने आगे लिखा था “ये मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं अपने प्यार के साथ हमेशा खड़ा रहूं और जो वायदा उससे किया उसे हर हाल में निभाऊं. मेरी वजह से उसे किसी भी तरह की परेशानी में फंसने की कोई ज़रूरत नहीं है. मगर इस वक़्त जो सर्कस चल रहा है उसकी वजह से मुझे अदालत में ये बात साबित करनी पड़ेगी कि उसे और उसके परिवार को जानबूझकर इस मामले में घसीटा गया है. केवल मेरी वजह से. जबकि इस मामले में उन लोगों का कोई कसूर नहीं है. मुझे यकीन है कि वो जल्दी ही इस झंझट से निकल जाएगी और वो खुद को बेकसूर साबित करने में कामयाब हो जाएगी.”

Share:

Next Post

Fifa World Cup: ट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, हारने के बाद भी फ्रांस अंतिम 16 में

Thu Dec 1 , 2022
कतर। ट्यूनीशिया (Tunisia) ने बुधवार को फीफा वर्ल्ड कप 2022 (fifa world cup 2022) के रोमांच और उत्साह से भरे मुकाबले में फ्रांस (France) को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट में एक और उलटफेर (Another upset in the tournament) को अंजाम दिया। एजुकेशन सिटी स्टेडियम पर खेले गये ग्रुप डी के इस मैच में वाहबी खजरी […]