खेल

अफगानिस्तान को जो हल्के में लेता है, उसे जुर्माना भरना पड़ता है… बच के रहना साउथ अफ्रीका

नई दिल्ली: अफगानिस्तान को जो हल्के में लेता है, उसे जुर्माना भरना पड़ता है. टी20 वर्ल्ड 2024 में एक बार फिर यह साबित हो गया है. अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में पहले न्यूजीलैंड को हराकर घर भेजा. फिर ऑस्ट्रेलिया को रिटर्न टिकट थमाया. बांग्लादेश बची-कुची इज्जत बचाने की कोशिश कर रहा था तो अफगानिस्तान ने उसे इसका मौका भी नहीं दिया. अब अफगानिस्तान शान से सेमीफाइनल में है. और हैरान मत होइएगा यदि वह फाइनल खेलता भी नजर आए.

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रन से ही हराया. मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 115 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 17.5 ओवर में 105 रन बनाकर आउट हो गई. बारिश के कारण बार-बार रुकने वाले इस मुकाबले को जीतने के लिए बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्य मिला था.


अफगानिस्तान-बांग्लादेश के इस मुकाबले पर भारत-ऑस्ट्रेलिया से लेकर तमाम दुनिया की नजरें थीं. अगर अफगानिस्तान हारता तो ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बनती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जाहिर है जब बांग्लादेश हारा तो सिर्फ उसके फैंस हताश नहीं थे, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के फैंस भी निराश थे. दूसरी ओर, भारत के कई फैंस इस बात से खुश हो सकते हैं कि यदि टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो उसके सामने ऑस्ट्रेलिया नहीं होगा.

अफगानिस्तान-बांग्लादेश के इस मुकाबले के दौरान कॉमेंटेटर भी जैसे काबुलीवालों के पक्ष में हों. भारत के पूर्व क्रिकेटर विवेक राजदान ने कहा, ‘अफगानिस्तान को जो हल्के में लेता है, उसे जुर्माना भरना पड़ता है. इस टीम ने न्यूजीलैंड को हराया है. इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है. इसे उलटफेर मत कहिए. अफगानिस्तान क्रिकेट का चमकता सितारा है. उसने यह जीत अपनी मेहनत से हासिल की है. यह कोई उलटफेर नहीं है. यह उसका हक है.’

पूर्व कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अफगानिस्तान की तारीफ करते-करते साउथ अफ्रीका को चेतावनी भी दे डाली. मांजरेकर ने कहा, ‘बच के रहिए साउथ अफ्रीका. आपका तो इतिहास भी डराने वाला है. कुल मिलाकर यह बराबर का मुकाबला (अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका) है.

Share:

Next Post

आज से चार दिनों तक इन्दौर में बारिश के आसार के साथ यलो अलर्ट, जाने शहर का हाल

Tue Jun 25 , 2024
इन्दौर। भोपाल मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अनूप शर्मा ने बताया कि इस समय पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ और एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है। साथ ही राजस्थान पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है और यहां से एक ट्रफ लाइन मध्यप्रदेश से गुजरते हुए बांग्लादेश की ओर जा रही है। वहीं गुजरात पर भी एक […]