उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

क्या अमेठी आएंगे राहुल गांधी? कांग्रेस कार्यालय और गेस्ट हाउस के रंग-रोगन का काम शुरू


अमेठी.  अमेठी में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का जोरदार प्रचार जारी है. वहीं, भले ही कांग्रेस (Congress) ने अमेठी (Amethi) से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया लेकिन अब संगठन में सुगबुगाहट तेज हो गई है. जिले के केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय (Congress office) और उसके अंदर बने गेस्ट हाउस (guest house) में साफ-सफाई और रंग-रोगन (Painting) का काम तेजी से शुरू हो गया है. इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार जल्द ही अमेठी में दस्तक देकर चुनावी अभियान का आगाज करेगा. जिले के कांग्रेसियों का कहना है कि सभी को राहुल जी (Rahul Gandhi) का इंतजार है.


बता दें कि अमेठी के गौरीगंज मुख्यालय पर बने केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय और गेस्ट हाउस में पिछले कुछ समय से हलचल बढ़ गई है. यहां साफ-सफाई के साथ रंगाई-पुताई का काम तेजी से किया जा रहा है. कार्यालय सहित गेस्ट हाउस में मजदूर लगातार युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए उसके सौंदर्यीकरण में जुटे हुए हैं.

अमेठी कांग्रेस कार्यालय में उगी घास की कटाई, कोने-कोने की सफाई, पेंटिंग और दरवाजों को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है. काफी समय से कार्यालय बंद था ऐसे में एकबार फिर से इसमें हलचल बढ़ने से कांग्रेसियों में उत्साह बढ़ गया है. कांग्रेस कार्यालय और गेस्ट हाउस की साफ-सफाई के दौरान यहां पर नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. इसलिए अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही अमेठी में गांधी परिवार दस्तक दे सकता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यालय में बने गेस्ट हाउस में लोकसभा 2019 के चुनाव के दौरान गांधी परिवार ने कई बार रात्रि विश्राम किया था. लेकिन चुनाव में राहुल की हार के बाद गेस्ट हाउस में ताला लटक गया था. उसके बाद कभी भी गांधी परिवार का कोई सदस्य इस गेस्ट में रुकने नहीं आया.

कांग्रेस दफ्तर के बाहर मौजूद कार्यकर्ताओं ने कहा कि राहुल जी हजारों किमी की ‘न्याय यात्रा’ पूरी कर अमेठी आ रहे हैं. कार्यालय और गेस्ट हाउस को उनके अनुरूप तैयार किया जा रहा है. सभी को उनका इंतजार है. लोगों ने यह भी कहा कि गांधी परिवार के किसी न किसी सदस्य को अमेठी से चुनावी मैदान में आना चाहिए.

कांग्रेस नेता और पूर्व एमएलसी दीपक सिंह कहते हैं कि अमेठी राहुल गांधी जी का घर है. समय-समय दफ्तर और गेस्ट हाउस की सफाई होती रहती है. फिलहाल, रंगाई- पुताई चल रही है. कांग्रेस की सक्रियता देख स्मृति ईरानी डरी हुई हैं. अमेठी के सभी लोगों को राहुल गांधी का इंतजार है.

Share:

Next Post

Navy Chief: कौन हैं नए नेवी चीफ दिनेश त्रिपाठी, क्यों हैं मशहूर?

Fri Apr 19 , 2024
नई दिल्ली। New Navy Chief Dinesh Tripathi वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी को अगला नौसेना (Navy) प्रमुख नियुक्त कर दिया गया है। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे। इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार (R Hari Kumar)  सेवानिवृत होंगे। वाइस एडमिरल (vice Admiral) त्रिपाठी वर्तमान में नौसेना के उपप्रमुख हैं। अपने […]