देश

व्यापारी से एक करोड़ की चोरी मामले में पकड़ाई महिला, तलाशी में बैग से मिले हीरे के आभूषण

नई दिल्ली (New Delhi) । आगरा (Agra) के एक व्यापारी (Businessman) के 1 करोड़ रुपये के हीरे की चोरी के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इनपुट मिला था. इनपुट मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई. इसी बीच, पुष्प विहार इलाके के सेक्टर-4 में पुलिस को एक संदिग्ध महिला (Woman) नजर आई. पुलिस ने जैसे ही महिला को रोका तो वह घबरा गई. पुलिस ने जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसके पास से हीरे के आभूषण मिले. महिला की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी मदनगीर निवासी कुणाल को गिरफ्तार कर लिया. महिला ने बताया कि उसने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ 15 जून को आगरा के लोहामंडी क्षेत्र में एक व्यापारी की कार से एक करोड़ के हीरे, एक लाख की कीमत का लैपटॉप उड़ाया था.

महिला की गिरफ्तारी के बाद आगरा पुलिस ने गैंग के नौ शातिरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से हीरे के पांच आभूषण भी बरामद हुए हैं. शुरुआती जांच में सामने आया कि दिल्ली से गिरफ्तार महिला गीता नहीं बल्कि आगरा में पकड़ा गया पवन उर्फ मुत्तू गैंग का सरगना था. सभी आरोपी दक्षिण दिल्ली के रहने वाले हैं. टप्पेबाज गैंग चलाते थे. गैंग एक अन्य आरोपियों में मुनियप्पा, अविनाश, विकास, सगादेवा, अरुण और लक्ष्मी शामिल हैं.


15 जून की रात को आगरा के मदीया कटरा चौराहे से दो युवकों ने प्रकाश डायमंड कॉरपोरेशन के मालिक नितिन मेहरोत्रा की कार से एक बैग उड़ा दिया था. बैग में करोड़ों के हीरे-जेवरात और आभूषण थे. बैग में एक लाख रुपये कैश और लैपटॉप भी था जिसे लेकर बदमाश फरार हो गए थे. घटना का पता चलते ही पुलिस गिरफ्तारी में जुट गई थी.

इसी बीच, बीते सोमवार को दिल्ली पुलिस ने इस गैंग की मेंबर एक महिला गीता और कुणाल को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से हीरे-जेवरात भी बरामद किए थे. दिल्ली पुलिस के बाद आगरा पुलिस ने इस गैंग से जुड़े 9 अन्य शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. घटना में चोरी किए लैपटॉप और चार्जर पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने इनके पास से कुछ हीरे के जेवरात भी बरामद किए हैं. आरोपियों के पास से 4.83 ग्राम वजनी हीरे के पांच आभूषण बरामद किए गए.

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह लोग कार सवार लोगों को बहाने से रोकते थे. एक व्यक्ति कार सवार से बात करता था तो दूसरा पीछे की सीट पर रखा सामान पार कर देता था. आरोपी मिर्ची स्प्रे, गाड़ियों पर ऑयल फेंककर वारदात को अंजाम देते थे. अब आरोपियों पर पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी करने जा रही है. खुलासा करने वाले पुलिस को डीसीपी सिटी सूरज राय ने 25 हजार रुपए नगद का इनाम दिया है.

आगरा डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया, ‘थाना लोहामंडी और सर्विलांस टीम ने एक टप्पेबाजी गैंग का पर्दाफाश किया है जो पिछले कुछ समय से आगरा के कई इलाकों में एक्टिव था. गैंग लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहा था. 15 जून की शाम को इस गैंग ने मदीया कटरा चौराहे पर तीन घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास किया. इसके बाद से यह गैंग हमारी नजर में आया. सीसीटीवी फुटेज चेक किए और पाया गया कि गैंग के लोग आगरा से संबंधित नहीं हैं. फोटो देखकर सभी आरोपियों को ट्रैस किया और 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पता चला कि ये गैंग दिल्ली-एनसीआर में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. गैंग का मुख्य आरोपी मुत्तू है जिसका आपराधिक इतिहास है.’

Share:

Next Post

दिल्ली में 10 साल से मूलभूत सुविधाओं से वंचित है पाक शरणार्थी, नागरिकता ने जगाई आस

Fri Jun 21 , 2024
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) से अपने वतन (homeland) तो आ गए हैं, लेकिन बीते 10 साल (10 years) से अब भी शरणार्थी (Refugees) मूलभूत सुविधाओं (Basic Features) की राह ताक रहे हैं। यहां न पीने का पानी (Water) पूरी तरह से मयस्सर है और न ही बिजली की सुविधा है। मजनू का टीला स्थित हिंदू […]