जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

13 जुलाई को बन रहा ग्रहों का अद्भुत संयोग, इन राशि वालों को होगा लाभ, जानें अपना हाल

नई दिल्ली। 13 जुलाई को बुध, सूर्य और शुक्र एक ही राशि में विराजमान (sitting) हो जाएंगे। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के विशेष संयोग (special coincidence) बनने पर सभी राशियां प्रभावित होती हैं। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। बुध, सूर्य और शुक्र(sun and venus) एक ही राशि में रहने से कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं बुध, सूर्य और शुक्र के एक ही राशि में रहने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल…

मेष राशि-
पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। म‍ित्रों का सहयोग मिलेगा। वस्‍त्र उपहार में प्राप्‍त हो सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी (spouse) से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।



वृष राशि-
संयत रहें। मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन राशि-
मन परेशान रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता (success) मिलेगी। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्‍मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशि-
क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से धन मिल सकता है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। सन्तान को कष्ट रहेगा। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर मन च‍िंत‍ित हो सकता है।

सिंह राशि-
पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। संचित धन में कमी आ सकती है।

कन्या राशि-
नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि(increase in income) होगी। वाहन की प्राप्ति‍ भी हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। मानसिक शांति रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

तुला राशि-
आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। मन अशांत रहेगा।

वृश्चिक राशि-
मन में निराशा (Disappointment) एवं असन्तोष का भाव हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा।

धनु राशि-
धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों से तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे।

मकर राशि-
क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन अशान्त रहेगा। बातचीत में संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें।

कुंभ राशि-
नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। अध्‍ययन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेकिन आत्‍मसंयत रहें। मन अशान्त रहेगा।

मीन राशि-
मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार का साथ मिलेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। मीठे खानपान में रुचि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। धार्मिक कार्यों के ल‍िए यात्रा पर जाना हो सकता है। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के लिए है हम इसकी जांच का दावा नहीं करते हैं. इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले.

Share:

Next Post

रोहिणी जेल के 82 अफसरों पर FIR, महाठग सुकेश से लेते थे डेढ़ करोड़ रुपये महीना

Sun Jul 10 , 2022
नई दिल्ली: महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में एक बार फिर बड़ी जानकारी सामने आई है. दिल्ली पुलिस आर्थिक अपराध शाखा ने रोहिणी जेल के 82 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है. जेल स्टाफ पर आरोप है कि ये लोग सुकेश चंद्र शेखर से करीब 1.5 करोड़ रुपये प्रतिमाह रिश्वत के तौर पर […]