खेल

पहलवानों की मांग, 10 अगस्त के बाद हों ट्रायल, IOA ने एशियाई ओलंपिक से मांगी मंजूरी

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाले पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से गुहार लगाई है कि एशियाई खेलों और विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल 10 अगस्त के बाद कराए जाएं। मंत्रालय ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की तदर्थ समिति से पहलवानों की मांग पर सहानुभूतिपूर्ण तरीके से विचार करने को कहा है। वहीं आईओए ने शुक्रवार को एशियाई ओलंपिक परिषद (OCA) से एक माह की देरी से एंट्री भेजने की मंजूरी मांगी है।

विनेश, बजरंग, साक्षी समेत 6 ने लिखा पत्र
विनेश फोगाट (53 भारवर्ग), बजरंग पूनिया (65 भारवर्ग), साक्षी मलिक (62), सत्यव्रत कादियान (97), संगीता (57) और जितेंदर (86) ने खेल मंत्री को पत्र लिखा है कि धरने पर बैठे होने के कारण उन्हें 23 सितंबर से हांगझोउ (चीन) में होने वाले एशियाई खेलों और विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल की तैयारियों के लिए कुछ और समय की आवश्यकता है। ट्रायल 10 अगस्त के बाद कराया जाए।


ओसीए की मंजूरी पर निर्भर ट्रायल
एशियाई खेलों के लिए नाम के साथ प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। तदर्थ समिति इससे पहले ट्रायल चाह रही है, पर खेल मंत्री को लिखे पत्र के बाद तदर्थ समिति असमंजस में पड़ गई है। आईओए ने ओसीए को पत्र लिखकर गुहार लगाई है कि कुश्ती की नामों के साथ एंट्री 15 अगस्त तक लिए जाने की मंजूरी दी जाए। मंजूरी मिली तो ट्रायल 10 अगस्त के बाद रखे जाएंगे। नहीं मिलती है तो 15 जुलाई से पहले ट्रायल के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता है।

Share:

Next Post

फिल्म ‘आदिपुरुष’ की 80 करोड़ के पार जा सकती है पहले दिन की कमाई

Sat Jun 17 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi)। मुंबई (Mumbai) । बड़े बजट और दमदार स्टार कास्ट (star cast) वाली बहुचर्चित फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) 16 जून को सिनेमाघरों (movie theaters) में रिलीज हो गई। वीएफएक्स (veeepheks) और अन्य विवादों के कारण फिल्म का टीज़र और ट्रेलर को दो बार बदला गया। इसके चलते फिल्म की रिलीज की तिथि भी […]