उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट किया


लखनऊ । उत्तर प्रदेश (UP) की योगी सरकार (Yogi government) ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन (Faizabad railway station) का नाम बदल दिया (Renamed) है। अब यह अयोध्या कैंट (Ayodhya Cantt.) के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसका आदेश भी कर दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि मुख्यमंत्री ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अयोध्या कैंट करने का निर्णय लिया है। अब यह स्टेशन अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा।इसके पहले जिले का नाम फैजाबाद की जगह अयोध्या किया गया था। इसी तरह इलाहाबाद शहर का नाम प्रयागराज कर दिया गया था।

2017 में यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला। योगी सरकार के प्रस्ताव को केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अगस्त 2018 में मुगलसराय स्टेशन पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन बन गया। योगी कैबिनेट ने मुगलसराय तहसील का नाम भी बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय तहसील कर दिया।

Share:

Next Post

एमवाय अस्पताल में मरीज पहुंच जाते हैं, लेकिन डॉक्टर व स्टॉफ नदारद

Sat Oct 23 , 2021
पर्ची बनाने के लिए भी नहीं खुलते सभी काउंट इंदौर। एमवाय अस्पताल की ओपीडी में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दूर-दूर से लोग इलाज करवाने के लिए अस्पताल की ओपीडी में लाइन लगाकर खड़े हो जाते हैं, लेकिन न तो जल्द पर्ची बनना शुरू होती […]