खेल बड़ी खबर

आईसीसी वन डे रैंकिंग में कोहली और रोहित का दबदबा कायम, बुमराह को भी कोई नुकसान नहीं

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम वन डे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर अपना दबदबा कायम रखा है।

कोहली और रोहित, जिन्होंने कोरोनावायरस महामारी के चलते क्रिकेट के निलंबित होने के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है, वे क्रमशः 871 और 855 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मुकाबलों में कुल 221 रन जोड़कर रैंकिंग में अपने और भारतीय जोड़ी के बीच के अंतर को कम जरूर किया है। बाबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से आठ अंकों की प्राप्ति हुई, जिसके बाद अब वे 837 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच समाप्त हुई सीरीज के बाद जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। ब्रैंडन टेलर, जिन्होंने इस सीरीज में कुल 204 रन बनाए, उन्हें नौ स्थानों का फायदा हुआ है, और अब वे 42वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं सीन विलियम्स भी 12 पायदानों के फायदे के साथ 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विलियम्स ऑलराउंडरों की सूची में भी टॉप 10 में प्रवेश कर गए हैं।

गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 722 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। वहीं, भारत के जसप्रीत बुमराह 719 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। बता दें कि, बोल्ट और बुमराह फिलहाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं।

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपने कैरियर की सबसे अच्छी 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। अफरीदी ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में पांच विकेट भी चटकाए थे। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

10 नवम्बर को ग्लोबली लांच हो सकता है Honor 10X Lite स्मार्टफोन

Thu Nov 5 , 2020
Honor 10X Lite मोबाइल फोन को ग्लोबली 10 नवम्बर को लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि इस मोबाइल फोन को अभी पिछले महीने ही सऊदी अरब में लॉन्च किया जा चुका है। अब कंपनी ने मीडिया को न्योता देना शुरू कर दिया है, इस इनवाइट में इस मोबाइल फोन के ग्लोबल लॉन्च को 10 नवम्बर […]