आचंलिक

नपा में हाथ ठेला, फेरी वालों की पंचायत में उनके अनुभव साझा किए

सीहोर। सोमवार को नगरीय क्षेत्र के हाथ ठेला, फेरी वाले और रेहड़ी वालों की पंचायत का आयोजन शहर के नगर पालिका स्थित सभाकक्ष में किया गया। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाथ ठेला, फेरीवालों आदि से वर्चुअल रूप से रूबरू संवाद किया साथ ही लघु व्यवसायों से जुड़े पंचायत में हितग्राहियों को लाभ वितरण भी किया गया। इस मौके पर यहां पर मौजूद नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग के लिए योजना चला रहे है, इन कल्याणकारी योजना का लाभ सभी को मिल रहा है। वहीं नगर पालिका सीएमओ योगेन्द्र पटेल ने कहा कि आदेश आने के बाद नगर पालिका क्षेत्र में तह बाजारी बंद की जाएगी। सोमवार को आयोजित बैठक के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर, नगर पालिका सीएमओ योगेन्द्र पटेल के अलावा बड़ी सं या में पार्षद और हितग्राही मौजूद थे।



इस मौके पर नपाध्यक्ष श्री राठौर ने हितग्राहियों को हितलाभ दिया। मु यमंत्री चौहान के निर्देशन में फेरी वाले सहित हाथ ठेला आदि के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित हैं। इनका लाभ पात्र लोगों को सही ढंग से मिले, इसके लिए अभियान संचालित किया जा रहा है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग और स्थानीय प्रशासन हाथ ठेले और फेरी लगा कर छोटा-मोटा कारोबार करने वाले लोगों को लाभान्वित करने का कार्य कर रहे हैं। नगरीय क्षेत्र में व्यवसाय के लिए पर्याप्त स्थान की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे उनकी रोजी-रोटी चलती रहे। कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल रूप से जुड़ें प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निकायों को निर्देशित किया कि हाथ ठेला सहित अन्य से नि नतम शुल्क लेकर रजिस्टे्रशन करें।

Share:

Next Post

विपक्ष 2024 में पूरी ताकत झोंकने को तैयार, 450 सीटों पर साझा उम्मीदवार! कांग्रेस छोड़ेगी राह?

Tue May 30 , 2023
नई दिल्ली. ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’. और विपक्ष यह जानता है. लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha elections 2024) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ एक साझा उम्मीदवार का विचार बिखरे विपक्ष में अपनी जगह तेजी से बना रहा है. इसके कारण क्षेत्रीय दल इस बात पर तेजी से एकजुट हो रहे […]