बड़ी खबर

राहुल गांधी ने यूपीएससी को ‘यूनियन प्रचारक संघ कमीशन’ कहा


नई दिल्ली । कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यूपीएससी (UPSC) के अध्यक्ष (Chairman) की नियुक्ति (Appointment) को लेकर अपने ट्वीट में कहा, “यूनियन प्रचारक संघ कमीशन (Union Pracharak Sangh Commission) । भारत के संविधान को ध्वस्त किया जा रहा है, एक समय में एक संस्था।”


मनोज सोनी को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। आरोप लग रहे हैं कि उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के साथ घनिष्ठ संबंध हैं, जबकि यूपीएससी को एक तटस्थ निकाय होना चाहिए।

सोनी गुजरात के वडोदरा में महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय के कुलपति थे। वह गुजरात में स्वामीनारायण संप्रदाय से जुड़े हुए हैं।यूपीएससी आईएएस, सेना और अन्य सेवाओं सहित विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों की भर्ती के लिए जिम्मेदार है। अतीत में, यूपीएससी अध्यक्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी रहे हैं। सोनी मुंबई में जन्मे शिक्षाविद हैं।

Share:

Next Post

Share Market: शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट, सेंसेक्स 1100 अंक से ज्यादा टूटकर बंद, निफ्टी भी फिसला

Mon Apr 18 , 2022
नई दिल्ली। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को कंजोर वैश्विक सूचकांकों के बीच भारतीय शेयर बाजार जोरदार गिरावट के साथ खुले और दोनों इंडेक्स ने दिनभर लाल निशान पर कारोबार किया। अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 1172 अंक या 2.01 फीसदी की गिरावट के साथ 57,166 के स्तर […]