इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

विफल रही नौटंकी, देश-प्रदेश के किसानों ने नहीं दिया कांग्रेस का साथ 

खंडवा। कांग्रेस किसान आंदोलन के नाम पर भ्रम फैलाकर, छल-कपट करके देश को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। कुछ लोगों को एकत्र करके कांग्रेस ने आंदोलन के नाम पर जो नौटंकी करने का प्रयास किया, वो पूरी तरह विफल रहा है। मध्यप्रदेश सहित देश भर के किसानों ने कांग्रेस का साथ नहीं दिया और मध्यप्रदेश में भारत बंद का आव्हान पूरी तरह विफल रहा है। कांग्रेस देश विरोधी ताकतों के साथ मिलकर देश को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कही।

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के लोग जिन बातों के आधार पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, पहले वो उन्हीं बातों की वकालत करते रहे हैं। कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने 6 दिसंबर 2012 को राज्यसभा में ऐसे ही बिल की वकालत की थी। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, किसान नेता शरद पंवार, केप्टन अमरिन्दर सिंह और अरविंद केजरीवाल ने भी इन बातों का समर्थन किया था। कृषि सुधार संबंधी इन्हीं बातों को लेकर दिल्ली की विधानसभा में कानून भी पारित किया गया था। इसके बावजूद कांग्रेस के मित्र आज कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, जो दुर्भाग्यजनक है। श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने देश में किसानों को गुमराह करने का प्रयास किया, परंतु किसानों ने इसका समर्थन नहीं किया। मध्यप्रदेश में तो भारत बंद पूरी तरह विफल रहा। कुछ जगहों पर कांग्रेस के लोग मैदान में दिखायी दिए। श्री चौहान ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस बंद का आव्हान कर रही थी और दूसरी तरफ उसके मुखिया कमलनाथ ही आंदोलन से गायब रहे। इससे यह सिद्ध होता है कि कांग्रेस ही पूरी तरह से बंद के समर्थन में नहीं थी।

प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार किसानों के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, स्वाभिमान के लिए काम कर रही है। मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। लेकिन कांग्रेस के जो लोग अब तक सत्ता की मलाई चाटते रहे हैं, उन्हें इस बात से दर्द हो रहा है कि देश क्यों आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी किसानों की आय को दोगुना करने और देश के किसानों को सशक्त और सक्षम बनाने के लिए कृषि कानून लेकर आए हैं। लेकिन सीएए और धारा 370 को लेकर देश में नौटंकी करने वाली कांग्रेस अब इन कानूनों के नाम पर नौटंकी कर रही है। भारत बंद का असर जिला मुख्यालय खंडवा में असफल रहा।

Share:

Next Post

नौकरी दिलाने के नाम पर युवक के साथ 2.40 लाख की ठगी

Tue Dec 8 , 2020
मंदसौर। नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक के साथ 2.40 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुआ युवक पीड़ा सुनाने के लिए नारायणगढ़ थाने पहुंचा तो यहां पर पुलिस ने तीन दिनों तक उसकी शिकायत तक नहीं सुनी। अब कहीं जाकर पुलिस ने आवेदन लेकर जांच कर रही […]