विदेश

स्‍पेन: रैप कलाकार पाब्लो हासेल के समर्थन में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

बार्सिलोना। अपने संगीत के माध्यम से आतंकवादी हिंसा की प्रशंसा करने और स्पेन में राजशाही का अपमान करने के आरोप में जेल में बंद एक रैप कलाकार पाब्लो हासेल के समर्थन में दक्षिणी यूरोपीय देश में इस हफ्ते हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बैनर तले स्पेन के कई नागरिकों ने एक कलाकार को उसके संगीत एवं ट्वीट के लिए जेल में बंद करने पर कड़ी आपत्ति जताई।


वे स्पेन के वामपंथी सरकार से अपने वादे को पूरा करने और पूर्ववर्ती रूढ़िवादी प्रशासन द्वारा पारित जन सुरक्षा कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे जिसका उपयोग हासेल एवं अन्य कलाकारों पर अभियोजन चलाने के लिए किया गया। हासेल को मंगलवार को सुनाई गई नौ महीने कारावास की सजा से स्पेन के युवक क्षुब्ध एवं निराश हैं। यूरोपीय संघ में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की दर स्पेन में ही है।

बार्सिलोना में प्रदर्शन के दौरान 26 वर्षीय छात्र पाब्लो कास्टीला ने कहा, मेरा मानना है कि पाब्लो हासेल और अन्य रैपर को इस सरकार द्वारा राजनीतिक रूप से हिरासत में लेना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर यह घोर हमला है।

Share:

Next Post

राहुल का चुनावी वादा- सत्ता में आने पर गरीबों को देंगे छात्रवृत्ति

Sun Feb 28 , 2021
नई दिल्ली । तमिलनाडु समेत चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनावी अभियान तेज कर दिया है। इस क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे के दूसरे दिन रविवार को तिरुनेलवली में शिक्षकों के साथ संवाद […]