ज़रा हटके देश

100 किलो का केक, दावत और शानदार जश्‍न, कुछ इस तरह मनाया कुत्‍ते का जन्‍मदिन, देखें Video

नई दिल्‍ली। भारत (India) में लोग अपने पालतू कुत्ते (pet dog) को बेइंतहा प्यार करते हैं। उनके लिए वह कुछ भी कर सकते हैं। कोई अपने कुत्ते के लिए लाखों के कपड़े ले आता है तो कोई उनके रहने के लिए आलीशान घर बनवा देता है। कुछ ऐसा ही हुआ कर्नाटक (Karnataka) के बेलगावी जिले में। यहां एक परिवार ने अपने पालतू कुत्ते का जन्मदिन (Birthday) कुछ ऐसे मनाया कि यह चर्चा का विषय बन गया।

मामला बेलगावी जिले(Belagavi District) के मुडलगी तालुका के तुक्कनाती गांव का है। यहां एक परिवार रहता है। जिसके पास एक पालुत कुत्ता है और उसका नाम क्रिश है। गुरुवार को क्रिश का जन्मदिन था और शिवप्पा और उनके परिवार ने ये फैसला किया कि अपने पलुत कुत्ते क्रिश का जन्मदिन कुछ इस तरह मनाया जाएगा कि सारा गांव याद रखेगा। परिवार के लोगों ने इसके लिए पिछले कुछ दिनों से तैयारियां भी शुरू कर दी थीं, गांव के तकरीबन 4 हजार लोगों को जब दावत का न्यौता भेजा गया तो उन्हें भी पहले कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब कार्यक्रम की शुरुआत हुई तो गांव वाले भी अचरज में पड़ गए।


केक काटा और लोगों को कराया गया शाही भोज
कुत्ते के जन्मदिन के जश्न के लिए पहले 100 किलो का केक लाया गया, DJ आदि का इंतजाम किया गया। क्रिश के केक काटने के बाद गाँव वालों को भोज कराया गया, जिसमें वेज और नॉन-वेज दोनों तरह के खाने का इतंजाम था। साथ ही पूरे गांव में क्रिश के साथ परिवार ने एक जुलूस भी निकाला।

हालांकि कुछ लोगों ने शिवप्पा के इस तरह अपने पालतू कुत्ते के जन्मदिन को इतने बड़े पैमाने पर सेलिब्रेट करने के तरीके पर सवाल भी उठाए। इसके बारे में शिवप्पा का कहा कि, “उनके परिवार के लिए क्रिश जितना विश्वासपात्र कोई भी नहीं है, क्रिश उनके परिवार के हर सदस्य का ख्याल रखता है, बेजुबान है फिर भी उसने परिवार का विश्वास जीता है यही वजह है कि परिवार ने पूरे धूम धाम के साथ अपने पेटडॉग का जन्म दिन मनाने का फैसला किया।”

खबर सामने आने के बाद क्रिश का बर्थडे अब पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गया है और सोशल मीडिया पर पालतू कुत्ते क्रिश के बर्थडे की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। देखें वायरल वीडियो –

Share:

Next Post

बाल कटवाने 10 हजार km दूर चली गई लड़की, मनचाही हेयरकट के लिए फूंक डाले 17 लाख

Sat Jun 25 , 2022
नई दिल्‍ली। मनचाही हेयरस्टाइल (desired hairstyle) के लिए लोग क्या नहीं करते। आखिर बालों से लुक और भी ज्यादा प्रभावी होता है। लेकिन यदि कोई मनचाही हेयरकट (desired haircut) के लिए 17 लाख रुपए से ज्यादा फूंक डाले तो इसे अजीब सनक ही कहेंगे। जी हां, अमेरिकी लड़की ब्रायन एलिस ने ऐसी ही सनक के […]